scriptपैतीस साल बाद परिवार में कन्या का जन्म, दादा हेलीकॉप्टर से लाएगा घर | Girl's birth in family after thirty five years, grandfather will bring | Patrika News
नागौर

पैतीस साल बाद परिवार में कन्या का जन्म, दादा हेलीकॉप्टर से लाएगा घर

कुचेरा (नागौर). पुरुष प्रधान समाज में विज्ञान की सहायता से प्रसव पूर्व विभिन्न प्रकार की जांचें व ***** परीक्षण करवाकर कन्या भ्रूण की हत्या करवा दी जाती है, जन्म के बाद भी कई परिवारों में बेटियों को बेटों के समान सम्मान व हक नहीं मिल पाता है। वहीं दूसरी ओर कुचेरा क्षेत्र के निम्बड़ी चांदावतां गांव में एक परिवार मेंं पैतीस साल बाद कन्या का जन्म होने पर खुशियों का अपार नहीं है। दादा तो इतना खुश है कि पौती को घर लाने के लिए प्रशासन से हेलीकॉप्टर ले जाने की इज्जाजत मांगी।

नागौरApr 13, 2021 / 11:53 pm

Ravindra Mishra

nagaur

Newborn Baby


प्रशासन ने भी कन्या के सम्मान में हेलीपैड़ बनाने की मंजूरी देने में देर नहीं लगाई। मंगलवार को पौती को लाने के लिए निम्बड़ी चांदावता व हरसोलाव में हेलीपैड़ बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया। कन्या का 21 अप्रेल को गृह प्रवेश होगा।
जानकारी के अनुसार निम्बड़ी चांदावतां गांव निवासी मदनलाल पुत्र पुनाराम कुम्हार के घर में 35 साल बाद कन्या का जन्म हुआ है। इसके पहले उनके पुत्री तीजा हुई थी जो अब पैतीस साल की हो चुकी है। मदनलाल के
पुत्र हड़मान के एक महीने पहले बेटी का जन्म हुआ है। हडमान के ससुराल से सीख लेकर कन्या को घर लाने के लिए मदनलाल ने हेलीकॉप्टर उतारने के लिए निम्बड़ी चांदावता में अपने खेत पर हेलीपैड़ बनाने जिला प्रशासन से अनुमती मांगी थी। उन्होनें 21 अप्रेल खेत में हेलीपैड़ बनाकर हेलीकॉप्टर उतारने तथा उनके समधि व नवजात कन्या के ननिहाल हरसोलाव में पांचाराम पुत्र भंवरूराम के यहां निजी खेत में हेलीपैड़ बनाकर हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति मांगी है। परिवार ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ के तहत अनूठी पहल करते हुए कन्या को प्रथम गृह प्रवेश के लिए हेलीकॉप्टर से लाने की इच्छा जताई है। प्रशासन से मंजूरी मिलने के बाद दोनों परिवारों में खुशी का माहौल है।

Home / Nagaur / पैतीस साल बाद परिवार में कन्या का जन्म, दादा हेलीकॉप्टर से लाएगा घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो