script लड़कियों के ये 7 गुण लडक़ों को बना देते हैं उनका दीवाना | 7 qualities men likes in a woman | Patrika News

लड़कियों के ये 7 गुण लडक़ों को बना देते हैं उनका दीवाना

Published: Apr 07, 2018 04:43:42 pm

कुछ लोग सूरत देख कर प्यार करते हैं, वहीं कुछ सीरत देख कर, लेकिन एक बात तय है कि लडक़े अपनी गर्लफ्रेंड में कुछ अहम गुण जरूर ढूंढते हैं।

beautiful lady
beautiful lady
कुछ लोग सूरत देख कर प्यार करते हैं, वहीं कुछ सीरत देख कर, लेकिन एक बात तय है कि लडक़े अपनी गर्लफ्रेंड में कुछ अहम गुण जरूर ढूंढते हैं। यानी कि अगर किसी लडक़ी में वो सारे गुण हो जो लडक़े उन में ढूंढ रहे हैं तो उन्हें उस लडक़ी का दीवाना बनने से कोई नहीं रोक सकता। लडक़े चाहे कितनी ही मॉर्डन सोच के हों, या कितना ही लड़कियों की ओर आकर्षित होते हों, लेकिन उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड में कुछ अहम गुण जरूर चाहिए होते हैं। यहां पढ़ें उन ७ गुणों के बारे में जिन्हें हर लडक़ा अपनी लाइफपार्टनर में ढूंढता है।
कैरेक्टर

आपको बता दें कि बेशक पहली नजर में लडक़े खूबसूरत लड़कियों की ओर आकर्षित होते हैं, लेकिन सच तो यह है कि हर लडक़ा चाहता है कि उसकी लाइफपार्टनर अच्छे चरित्र वाली हो।
बुद्धिमान

बेशकर ब्यूटी विद ब्रेन्स ही हर लडक़े की चाहत होती है, लेकिन अगर ब्यूटी न भी मिले तो फर्क नहीं पड़ता, लडक़ों को बुद्धिमान लड़कियां ज्यादा पसंद आती है। उन्हें वो लड़कियां पसंद आती हैं जिनमें निर्णय लेने की क्षमता होती है।
सम्मान

रिश्ते का सम्मान बहुत जरूरी है। जो लड़कियां रिश्ते का सम्मान करना जानती हों, वह लड़कियां लडक़ों को बहुत लुभाती हैं। लडक़े के परिवार और उसके दोस्तों का सम्मान करने वाली लड़कियां उन्हें बहुत पसंद आती हैं।
आकर्षण

हर लडक़ा चाहता है कि उसकी जीवनसाथी दुनिया की सबसे खूबसूरत लडक़ी हो, हालांकि हर किसी के लिए ऐसा संभव भी नहीं। कई बार ऐसा होता है कि कोई लडक़ी इतनी प्यारी लगने लगती है कि आप खुद ही सुंदरता के पैमानों को नकार देते हैं। लडक़े आकर्षित दिखने वाली लड़कियों को तवज्जो देते हैं, फिर भले ही वे उतनी खूबसूरत न हों।
आत्मविश्वास

आत्मविश्वास से भरपूर लड़कियां लडक़ों को खूब भाती हैं। सकारात्मकता औरों में भी ऊर्जा भर देती है।

महत्वाकांक्षा

कहा जाता है कि महत्वाकांक्षाओं का कोई अंत नहीं होता संतोष में जीना चाहिए लेकिन संतोष में जीना बहुत बोरिंग हो जाता है। मन है तो महत्वाकांक्षा भी होती है। महत्वाकांक्षी लड़कियां लड़कों को बेहद पसंद आती हैं।
सादगी

मिर्जा गालिब का एक शेर था कि - इस सादगी पे कौन न मर जाए ऐ खूदा, लड़ते हैं और हाथ में तलवार भी नहीं। सादगी से भरी लड़कियों पर लड़कों को बहुत प्यार आता है।

ट्रेंडिंग वीडियो