scriptदीवार दे गई रेलवे को लाखों का नुकसान | Lakhs damages to walled railway | Patrika News

दीवार दे गई रेलवे को लाखों का नुकसान

locationनागौरPublished: Dec 26, 2018 08:53:49 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

https://www.patrika.com/nagaur-news/

chotikhatu

Lakhs damages to walled railway

छोटीखाटू. कस्बे के रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए रेलवे प्रशासन ने प्लेटफार्म की लम्बाई बढाने के लिए दो सौ मीटर लम्बी दीवार बनवाई थी, लेकिन बगैर जानकारी बनी इस दीवार को वापस तुड़वाने से रेलवे को लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ा।
जानकारी के अनुसार उत्तर-पश्चिम रेलवे जोधपुर मण्डल के डेगाना-रतनगढ खण्ड के आदर्श रेलवे स्टेशन छोटी खाटू पर प्लेटफार्म की लम्बाई व ऊंचाई बढाने के लिए काफी दिनों से काम चल रहा था। रेलवे की ओर से पटरी के पास दो सौ मीटर के लगभग नई दीवार बनाई गई थी। गुरुवार को ठेकेदार के मजदूर दीवार को वापस तोडऩे लगे। ठेकेदार गजेन्द्र गोड़ ने बताया कि अधिकारियों ने दीवार वापस तोडऩे का आदेश दिया है क्यों कि यहां से सेना की गाडिय़ां निकलने पर यह दीवार गाडिय़ों के टच होगी। इस वजह से दीवार को वापस तुड़वाया जा रहा है। छोटीखाटू स्टेशन से एक ही लाइन निकलती है और प्लेटफार्म छोटा होने के साथ नीचा भी है। इस वजह से यात्रियों को गाड़ी में चढने उतरने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
स्टेशन एनएसजी 5 की श्रेणी में

ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे का रेलवे स्टेशन यात्री भार को देखते हुए एनएसजी ५ की श्रेणी में आता है। यहां के स्टेशन की सालाना आय एक करोड़ के लगभग है, लेकिन यहां पर यात्रियों को सुविधाओं की बजाय परेशानी का सामना अधिक करना पड़ता है, जबकि अन्य स्टेशनों पर यहां से अच्छी सुविधाएं दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो