scriptमकराना से रूपाराम मुरावतिया 1072 वोट से जीते | Win by 1072 votes from Makarana to Ruparam Muravatia | Patrika News

मकराना से रूपाराम मुरावतिया 1072 वोट से जीते

locationनागौरPublished: Dec 11, 2018 03:19:27 pm

Submitted by:

Anuj Chhangani

पुनर्मतगणना की संभावना, डेगाना से कांग्रेस के विजयपाल मिर्धा 21000 वोटों से आगे, मकराना ने खुला भाजपा का खाता

nagaur news

मकराना से रूपाराम मुरावतिया से 1072 वोट से जीते

नागौर. परबतसर से कांगे्रस के रामनिवास गावडिय़ा चुनाव जीत गए। उन्होंने यहां अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मानसिंह किनसरिया को 14740 वोटों से शिकस्त दी। वहीं मकराना में भाजपा के रूपाराम मुरावतिया ने कांग्रेस के जाकिर हुसैन गैसावत को 1072 मतों से हराकर जिले में भाजपा का खाता खोला। गौरतलब है कि जाकिर हुसैन गैसावत कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी है। इधर डेगाना से कांग्रेस के विजयपाल मिर्धा 21000 वोटो से अपने निकटतम प्रतिद्वदी अजयसिंह किलक से आगे चल रहे है। बहुचर्चित सीट खींवसर से यहां के निर्दलीय विधायक बेनीवाल अच्छी बढ़त बनाए हुए हैं। डेगाना, जायल, लाडनूं, नावां में आगे चल रहे है। जबकि भाजपा नागौर में आगे चल रही है। खींवसर और मेड़ता में रालोपा के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए है।

अमित शाह से डर गए राजनीतिक दल: बेनीवाल
नागौर के मिर्धा कॉलेज में मतगणना के दौरान खींवसर प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि अन्य राजनीतिक दलों से अमित शाह और भाजपा के डर से रालोपा से गठबंधन नहीं किया अन्यथा रालोपा को और वोट व सीटें आती। बेनीवाल ने कहा कि भाजपा/कांग्रेस की साजिश को रालोपा सफल नहीं होने देगी। उन्होंने दावा किया कि नागौर में खींवसर, मेड़ता व जायल की सीट रालोपा जीतेगी। राज्य में कुछ सीटें और भी रालोपा के हिस्से आ सकती हैं।

इंतजाम हल्के
मतगणना के शुरुआती दौर में कांग्रेस का पलड़ा नागौर में भी भले ही भारी दिखा हो पर सरकारी इंतजाम यहां हल्का दिखाई दिया। आलम यह रहा कि डीडवाना के बैलेट पेपर की गिनती तो पौने ग्यारह बजे तक शुरु ही नहीं हो पाई जबकि बैलेट पेपर की गिनती साढ़े आठ बजे तक होनी थी। गिनती के लिए एक कमरे ने और कोढ़ में खाज की कहावत चरितार्थ कर दी। गिनती में देरी के कारणों का तो कोई खास जवाब नहीं मिला पर यह तय हो गया कि संभवतया डीडवाना का रिजल्ट नागौर में सबसे लास्ट में आएगा। शुरुआती छह राउंड की गिनती में कांग्रेस का पंजा हावी रहा।

समर्थकों की भीड़ और नारेबाजी
नागौर में मतगणना मिर्धा कॉलेज में हो रही है। कॉलेज के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। लोग रुझान जानने के लिए टीवी/साइट देखते रहे तो अखबार के दफ्तरों तक फोन करने में लगे रहे। व्हाट्सएप/फेसबुक के माध्यम से भी रुझान बताए जा रहे थे। कॉलेज के बाहर भीड़ को काबू में रखने के लिए पुलिस मशक्कत करते नजर आई।

ये है जीत के करीब
डेगाना से विजयपाल मिर्धा (कांग्रेस)
जायल में मंजू मेघवाल (कांग्रेस)
मेड़ता से इंद्रा बावरी (रालोपा)
लाडनूं से मुकेश भाकर (कांग्रेस)
खींवसर से हनुमान बेनीवाल (रालोपा)
डीडवाना से चेतन डूडी (कांग्रेस)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो