scriptBig Breaking: बस्तर में बड़ा धमाका, IED बम ब्लास्ट के चपेट में आया मजदूर, दहशत का माहौल | Big Breaking: Big explosion in Bastar, laborer hit by IED bomb blast, atmosphere of panic | Patrika News
नारायणपुर

Big Breaking: बस्तर में बड़ा धमाका, IED बम ब्लास्ट के चपेट में आया मजदूर, दहशत का माहौल

Breaking News: बस्तर में बड़ा ब्लास्ट हुआ है। आमदई माइंस में आईईडी बम के धामके से नारायणपुर में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस धमाके में एक मजदुर बुरी तरह जख्मी हुआ है।

नारायणपुरMay 01, 2024 / 08:04 am

Kanakdurga jha

IED Bomb Blast: बस्तर में बड़ा ब्लास्ट हुआ है। नारायणपुर से करीब 52 किलोमीटर दूर ओरछा में स्थित आमदई माइंस का है जहां मंगलवार लगभग 11:30 नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से मजदूर मुनेश पटेल पिता सुरेश पटेल निवासी राजपुर घायल हो गया। आमदई माइंस में रोजाना सैकड़ों मजदूर काम में जाते हैं। प्रतिदिन की तरह मंगलवार सुबह भी सभी मजदूर काम में गये हुए थे। लगभग 11:30 मुनेश पटेल और राजेंद्र नाग खाना खाने आर पाइंट पर जा रहे थे।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश के आसार, गरज-चमक के साथ गिरेंगी बूंदें

आमदई माइंस का विरोध

हादसे में मुनेश पटेल प्रेशर पंप की चपेट में आ गया और वह घायल मजदूर को एम्बुलेंस की मदद से छोटेडोगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया। बता दें कि नक्सलियों द्वारा शुरू से ही आमदई माइंस का विरोध किया जा रहा है और आमदई माइंस में लौह अयस्क परिवहन में लगी वाहनों में आगजनी, आईईडी ब्लास्ट,व मजदूरों की हत्या कर क्षेत्र में दहशत फैलाई जा रही है। इससे पुर्व भी नक्सलियों के आईईडी की चपेट में आने से आमदई माइंस में कार्यरत दो मजदूरों की मौत हो गई थी। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

देर रात ट्रैक्टर को लगाई आग

इससे पहले नक्सलियों ने आमदई माइंस में लगी एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया था। ट्रैक्टर ठेकेदार अरविंद साहू की बताई जा रही है। वहीं घटना के बाद आमदई माइंस में लौह अयस्क परिवहन में लगी सैकड़ों वाहनों के पहिए थम गई है।और आमदई माइंस में मजदूरों ने काम बंद कर दिया है।

मांइस प्रबंधन पर परिजनों व मजदूरों गुस्सा फूटा

आमदई माइंस में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी की चपेट में आने से एक मजदूर घायल हो गया वहीं एक अन्य मजदूर राजेन्द्र नाग को मामूली चोट आई है घटना के बाद परिजनों व आमदई माइंस में कार्यरत स्थानीय मजदूरों का गुस्सा फूट पड़ा। मजदूरों का कहना है कंपनी हमेशा हमे सुरक्षा देने की बात कर मुकर जाती है । कंपनी केवल अपना फायदा देख रही है और लौह अयस्क परिवहन में लगी है जबकि हमारे कई साथी मारे गए हैं मगर कंपनी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। ऐसी कंपनी से कोई फायदा नहीं है और इस कंपनी को बंद कर देना चाहिए। घटना को लेकर मजदूरों में काफी आक्रोश देखने को मिला।

Hindi News/ Narayanpur / Big Breaking: बस्तर में बड़ा धमाका, IED बम ब्लास्ट के चपेट में आया मजदूर, दहशत का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो