scriptमहिला ने ASI को डंडा मारकर किया लहुलुहान, पढ़े क्या है पूरा मामला | woman beat ASI with stick and left him bleeding read whole matter | Patrika News

महिला ने ASI को डंडा मारकर किया लहुलुहान, पढ़े क्या है पूरा मामला

locationनरसिंहपुरPublished: Dec 27, 2023 07:45:17 pm

Submitted by:

Faiz

युवक को रौंदकर भाग रहा ट्रक पकड़ने दौड़ा ASI, भीड़ से अचानक निकली महिला ने डंडे से फोड़ दिया पुलिसकर्मी का सिर। मुंगवानी थाने में पदस्थ अधिकारी को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती।

news

महिला ने ASI को डंडा मारकर किया लहुलुहान, पढ़े क्या है पूरा मामला

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के अंतर्गत आने वाले नेशनल हाईवे क्रमांक 44 पर पैदल जा रहे एक ग्रामीण को एक तेज रफ्तार ट्रक रौंदता हुआ भाग रहा था। इसी दौरान घटना स्थल से कुछ सौ मीटर दूरी पर पुलिस का चैकिंग अभियान भी चल रहा था। ऐसे में चैंकिग में जुटी पुलिस टीम दौड़कर भाग रहे ट्रक को रूकवाने और हादसे का शिकार युवक को अस्पताल पहुंचाने की मंशा से मौके पर पहुंची। इतने में मौके पर लोगों की भीड़ भी लग गई। बताया जा रहा है कि भीड़ से अचानक सामने आई एक अज्ञात महिला ने मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी के सिर पर डंडा मारकर उसे लहुलुहान कर दिया।

दरअसल, हादसे के बाद मौके पर मौजूद भीड़ सड़क हादसे से भड़क उठी थी। इसपर जैसे ही पुलिसकर्मी दौड़कर मौके पर पहुंचे। भीड़ ने पुलिस का विरोध शुरु कर दिया और एकाएक ही लाठी से एएसआइ के सिर पर हमला कर दिया। हमले में एएसआई का सिर फट गया, जिसके बाद कुछ पुलिसकर्मी उन्हें भीड़ से निकालकर इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- सरकार के पहले आदेश का विरोध, DJ का वॉल्यूम बढ़ाने की मांग लेकर सड़क पर उतरे संचालक, VIDEO


लोगों के विरोध के बाद भी पुलिसकर्मियों ने ट्रक को पकड़ा

वहीं, मुंगवानी पुलिस के दूसरे दस्ते ने लोगों के विरोध के बावजूद सूझबूझ दिखाते हुए ट्रक पकड़वा लिया। पुलिस टीम ने दूसरे थाने की पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसपर स्टेशनगंज थाना पुलिस ने संबंधित ट्रक का पीछा कर आमानाला के पास ट्रक क्रमांक यूपी 94 टी 7073 को रोक लिया। हालांकि, चालक फरार होने में कामयाब हो गया।


भीड़ ने पुलिस चैकिंग को बताया हादसे का कारण

बताया जा रहा है कि मुंगवानी थाना पुलिस पांजरा डिपो के पास बड़े वाहनों की रूटीन जांच कर रही थी। इसी दौरान जांच स्थल से करीब 250 मीटर दूर ग्रेनाइड से भरे ट्रक पैदल जा रहे मुंगवानी में रहने वाले दुर्गा राय को रौंदते हुए भागने लगा। पुलिस एवं आसपास के लोगों ने जब घटना को देखा तो वाहन जांच में लगे एएसआइ भोजराज बाडिवा और अन्य कर्मी भी घटनास्थल की तरफ पहुंचे, ताकि भाग रहे ट्रक को रोका जा सके और हादसे का शिकार शख्स को अस्पताल पहुंचवाया जा सके। लेकिन घटनास्थल पर पहुंची भीड़ ने ये कहते हुए पुलिस का विरोध शुरु कर दिया कि उक्त घटना पुलिस जांच के कारण हुई है।

 

यह भी पढ़ें- किराना दुकान पर बिक रही थी शराब, छापा मारने गई पुलिस रह गई हैरान


हमला करने वाली महिला की तलाश में जुटी पुलिस

देखते ही देखते भीड़ आक्रोशित हो गई और इसी भीड़ में शामिल अज्ञात महिला ने एएसआई के सिर पर लाठी मार दी। भीड़ का उग्र रवैय्या देख पुलिस जवान भी खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागे। हालांकि, भागते समय ही पुलिस जवानों ने स्टेशनगंज थाना पुलिस को घटना की जानकारी देते हुए संबंधित ट्रक रोकने की अपील की। पुलिस ने भी तत्काल घटना को अंजाम देकर भाग रहे ट्रक का पीछा कर उसे रोक लिया। हालांकि, चालक ट्रक रुकने से पहले ही कूदकर फरार होने में सफल हो गया। फिलहाल, पुलिस अब एएसआई पर हमला करने वाली अज्ञात महिला को तलाश रही है।


ASI पर हमला करने वालों पर सख्त कार्रवाई की तैयारी

मामले को लेकर नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि पुलिस तो घटनास्थल पर सहयोग करने गई थी, लेकिन आक्रोशित भीड़ ने उसी को हादसे का कारण बताकर एएसआई भोजराज पर हमला कर दिया। फिलहाल हमले में घायल पुलिसकर्मी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। उनपर जिसने भी हमला किया है, उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने ये भी कहा कि एएसआई के साहसिक कार्य के लिए उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि लोगों के आरोप भी सरासर गलत हैं कि वाहन चैकिंग के कारण घटना हुई है। हादसे से वाहन चैकिंग का कोई लेनादेना ही नहीं है।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो