scriptVideo : PM Modi की शपथ से पहले जम्मू में आतंकी हमला, खाई में बस गिरने से 10 की मौत 33 तीर्थयात्री घायल | 10 killed, 33 injured as terrorists open fire at bus carrying pilgrims in J&K's Reasi | Patrika News
राष्ट्रीय

Video : PM Modi की शपथ से पहले जम्मू में आतंकी हमला, खाई में बस गिरने से 10 की मौत 33 तीर्थयात्री घायल

News about J&K, bus and terror : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकियों ने एक बस पर हमलाकर दिया। इस हमले से बस के चालक के नियंत्रण खो दिया। इसके कारण तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में 10 यात्रियों की मौत हो गई और 33 से अधिक तीर्थयात्री घायल हो गए हैं।

जम्मूJun 09, 2024 / 11:42 pm

Anand Mani Tripathi

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकियों ने एक बस पर हमलाकर दिया। इस हमले से बस के चालक के नियंत्रण खो दिया। इसके कारण तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में 10 यात्रियों की मौत हो गई और 33 से अधिक तीर्थयात्री घायल हो गए हैं। दुर्घटना में घायलों को बचाने का अभियाान पूरा हो गया है और सभी घायलों का नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि आतंकी समूह ने रियासी जिले के रनसू इलाके से आ रही तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया। इसके कारण बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और इसके कारण यह दुर्घटना हुई है। आतंकी हमला करने के बाद घटना स्थल से फरार हो गए हैं। यह माना जा रहा है की आतंकियों का यह समूह राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है।
यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं 80 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी

सुरक्षाबलों ने घेरा इलाका
घटनास्थल पर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां पहुंच गई हैं। आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने कहा कि स्थानीय नहीं होने के कारण तीर्थयात्रियों की पहचान नही की जा सकी है। शिव खोरी तीर्थस्थल को सुरक्षित कर लिया गया और इस क्षेत्र पर पूरा नियंत्रण है। गौरतलब है कि रविवार के दिन ही 15 कोर के कमांडर ने जम्मू कश्मीर में 70 से 80 विदेशी आतंकी होने की पुष्टि की थी।
6.10 बजे हुए हमला, चालक को लगी गोली
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि शाम करीब 6.10 बजे राजौरी से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके में एक बस शिव खोरी से कटरा जा रही थी। इसमें बस में करीब 50 तीर्थयात्री यात्रा कर रहे थे। इस दौरान इस बस पर आतंकियों ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद चालक को गोली लग गई और उसने बस से नियंत्रण खो दिया। इसके कारण बस बगल की खाई में जा गिरी।
रियासी के कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा: शाह
केन्द्रीय गृह मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हमले को कायराना हरकत करार देते हुए कहा है कि इस हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। शाह ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, “ जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हमले की घटना से बहुत दुखी हूं। उपराज्यपाल और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से बात की और घटना की जानकारी ली। इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून की मार झेलनी पड़ेगी। स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। ईश्वर मृतकों के प्रियजनों को यह दुख सहने की शक्ति दे। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं।”

Hindi News/ National News / Video : PM Modi की शपथ से पहले जम्मू में आतंकी हमला, खाई में बस गिरने से 10 की मौत 33 तीर्थयात्री घायल

ट्रेंडिंग वीडियो