scriptJK: जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं 80 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी | Patrika News
राष्ट्रीय

JK: जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं 80 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी

Terrorist In Jammu and Kashmir: श्रीनगर स्थित सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने रविवार को विदेशी आतंकियों को लेकर डीजीपी आरआर स्वैन आंकड़ों की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 70-80 विदेशी आतंकवादियों के सक्रिय होने की जो बात सामने आई है।

जम्मूJun 09, 2024 / 04:50 pm

Anand Mani Tripathi

Terrorist In Jammu and Kashmir: श्रीनगर स्थित सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन द्वारा बताये गये आंकड़ों की पुष्टि की। बारामूला में जनरल बिपिन रावत स्टेडियम में कारगिल के युद्धवीरों के सम्मान समारोह के बाद लेफ्टिनेंट जनरल घई ने कहा कि डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर में 70-80 विदेशी आतंकवादियों के सक्रिय होने की जो बात कही है वह सही है।
जीओसी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने अब स्थानीय की बजाय विदेशी आतंकवादियों पर फोकस करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सभी सुरक्षा एजेंसियां पूरे तालमेल के साथ इन विदेशी आतंकवादियों से निपट रही हैं। दक्षिण कश्मीर में सबसे लंबे समय तक एलईटी का कमांडर रहे रियाज डार के मारे जाने पर जीओसी ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ हर अभियान सफल हो रहा है।
उन्होंने कहा कि कश्मीर में एलओसी पर हालात स्थिर हैं। उन्होंने सेना के हिमालयन रेजिमेंट की तारीफ करते हुए कहा कि कारगिल युद्ध में इस रेजीमेंट ने दुश्मनों को करारी शिकस्त दी। जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव के बारे में लेफ्टिनेंट जनरल घई ने कहा कि घाटी में सुरक्षा के हालात स्थिर बने हुए हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान हालत स्थिर बनाए रखने के लिए सभी उपाय किए गए हैं।

Hindi News/ National News / JK: जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं 80 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकी

ट्रेंडिंग वीडियो