scriptकर्नाटक में 11 विधायक निर्विरोध निर्वाचित, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बेटा भी बना MLC | 11 MLAs elected unopposed in Karnataka, CM Siddaramaiah's son also became MLC | Patrika News
राष्ट्रीय

कर्नाटक में 11 विधायक निर्विरोध निर्वाचित, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बेटा भी बना MLC

विपक्षी खेमे से भाजपा ने एन रवि कुमार और एमजी मुले को जीत दिलाई, जबकि जद (स) ने टीएन जावरयी गौड़ा की जीत का जश्न मनाया।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 10:52 am

Anand Mani Tripathi

कर्नाटक विधान परिषद चुनाव में अप्रत्याशित मोड़ उस सयम आया जब मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे डॉ.यतींद्र सिद्धारमैया और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि जैसे राजनीतिक दिग्गजों सहित सभी 11 उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत हासिल की। मूल रूप से 13 जून को प्रस्तावित उच्च सदन की 11 प्रतिष्ठित सीटों के लिए चुनाव शहर में चर्चा का विषय बने हुए थे।
हालांकि प्रत्याशा कम हो गई क्योंकि आज उम्मीदवारी वापस लेने का आखिरी दिन था, और कोई भी दौड़ से पीछे नहीं हट रहा था। राजनीतिक परिदृश्य को करीब से देखने पर विधानसभा में अपनी-अपनी ताकत के आधार पर कांग्रेस सात सीटों पर दावा करने के लिए तैयार थी, उसके बाद भाजपा तीन और जनता दल (एस) एक सीट पर दावा कर रही थी।
विजयी व्यक्तित्वों की सूची में बाल्कीस बानू, लघु सिंचाई मंत्री एनएस बोसराजू, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के गोविंदराज, केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष वसंत कुमार, पूर्व एमएलसी इवान डिसूजा और कालाबुरागी जिला अध्यक्ष जगदेव गुट्टेदार जैसे कांग्रेस के दिग्गज शामिल थे, जो सत्ताधारी दल से एक मजबूत शक्ति प्रदर्शन का संकेत दे रहे थे। विपक्षी खेमे से भाजपा ने एन रवि कुमार और एमजी मुले को जीत दिलाई, जबकि जद (स) ने टीएन जावरयी गौड़ा की जीत का जश्न मनाया।

Hindi News/ National News / कर्नाटक में 11 विधायक निर्विरोध निर्वाचित, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बेटा भी बना MLC

ट्रेंडिंग वीडियो