script दिवाली के दूसरे दिन उजड़ गया परिवार, बीवी बच्चों समेत 12 लोगों की मौत | 12 death in hyderabad bihar and telangana because of fire | Patrika News

दिवाली के दूसरे दिन उजड़ गया परिवार, बीवी बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

Published: Nov 13, 2023 02:46:03 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

12 death in Hyderabad: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में एक अपार्टमेंट परिसर में स्थित गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है।

 12 death in hyderabad bihar and telangana because of fire

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में सोमवार को एक बड़ा हादसा हो गया। हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में एक अपार्टमेंट परिसर में स्थित गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। आग कार गैरेज के ग्राउंड फ्लोर में लगी और ऊपरी मंजिल तक फैल गई, जिससे लोग फंस गए। सेंट्रल जोन के डीसीपी वेंकटेश्वर राव के अनुसार, हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में एक अपार्टमेंट परिसर में स्थित गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि गैराज में कुछ केमिकल्स के चलते आग तेजी से फैली।

मृतकों में बीबी और बच्चें शामिल

सेंट्रल जोन के डीसीपी वेंकटेश्वर राव ने बताया कि आग लगने से जिन 9 लोगों की मौत हो गई है। उनमें मोहम्मद आजम (58), रेहाना सुल्ताना (50), फैजा समीन (26) तहूरा फरीन (35), तूबा बेटी (6) तरूबा पुत्री (13), मोहम्मद जाकिर हुसैन (66),निकथ सुल्ताना (55), हसीब-उर-रहमान (32 ) का नाम शामिल है।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सोमवार सुबह करीब 9.35 बजे छह मंजिला इमारत में हुई। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी हैं। फिलहाल बचाव कार्य जारी है। वहीं इस अग्निकांड में घायल हुए तीन लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना की जानकारी साामने आते ही मौके पर कई नेता और उनके समर्थक पहुंच गए ओर शोर शराबा करने लगें। उपद्रव रोकने और किसी भी प्रकार की अनहोनी को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है।

हल्द्वानी में दीपावली की रात टेंट हाउस के गोदाम में लगी भीषण आग, 3 की मौत

बता दें कि हल्द्वानी के कालाढूंगी रोड स्थित कुमाऊं टेंट हाउस के गोदाम में दीपावली की रात आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया। टेंट हाउस के गोदाम में सो रहे तीन कर्मचारियों की जलकर मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में टेंट हाउस का सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि घटना रात करीब 12:00 बजे के आसपास की है।

यहां कालाढूंगी रोड स्थित कुमाऊं टेंट हाउस के गोदाम में अचानक आग लग गई, जहां टेंट हाउस के गोदाम में तीन कर्मचारी सो रहे थे। आग लगने के बाद कर्मचारी भाग नहीं पाए, जिसके चलते मौके पर ही उनकी मौत हो गई। फिलहाल मामले की जांचकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उधर, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि घटना के बाद कमरे में छह लोग सोए हुए थे। आग लगने के बाद कमरे में लोगों को उठाने का प्रयास किया गया। यह सभी कुमाऊं टेंट हाउस के कर्मचारी थे। मरने वालों की पहचान कृष्णा, रोहित व रवींद्र के रूप में की गई है।

बिहार भीषण आग से करीब 100 लोग घायल

वहीं, बिहार के सीवान जिले के एक बाजार में पटाखों के फटने से भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर करीब 100 लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक आग सबसे पहले एक दुकान में लगी जहां डीजल रखा हुआ था और देखते ही देखते आग ने पूरे शीला मार्केट को अपनी चपेट में ले लिया।

व्यापारी घबराकर अपनी दुकानें छोड़कर भाग गए और उन्हें चोटें आईं। पुलिस ने बताया कि दो दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल और गोरखपुर रेफर किया गया है। घायल व्यक्तियों में दो अग्निशामक भी शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो