script12 feet long Malaysian python found in IIT Chennai campus | IIT चेन्नई के कैंपस में मिला 12 फीट लम्बा मलेशियाई अजगर, वन विभाग ने किया रेस्क्यू | Patrika News

IIT चेन्नई के कैंपस में मिला 12 फीट लम्बा मलेशियाई अजगर, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Published: Nov 18, 2023 09:04:43 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Malaysian python found in IIT Chennai campus: वन विभाग के अधिकारियों को आईआईटी चेन्नई के घने इलाकों के बीच में एक मलेशियाई अजगर मिला।

 12 feet long Malaysian python found in IIT Chennai campus

वन विभाग के अधिकारियों ने आइआइटी कैंपस परिसर से 12 फीट लंबा अजगर पकड़ा है। सूत्रों ने बताया कि आइआइटी कैंपस परिसर में सांप घुसने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर वन विभाग के अधिकारियों ने वहां जाकर जांच की तो घने इलाकों के बीच में एक मलेशियाई अजगर छिपा हुआ दिखा।

गिण्डी स्नेक पार्क से बचकर निकल गया था अजगर

12 फीट लंबे इस अजगर को पकडने के लिए अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। 12 फीट लंबे और 30 किलो वजनी पहाड़ी अजगर को पकडकऱ गिण्डी चिल्ड्रन पार्क को सौंप दिया। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि यह अजगर कुछ साल पहले गिण्डी स्नेक पार्क से बचकर निकल गया था। बताया गया है कि यह अजगर पहले से मौजूद 2 अजगरों में तीसरा है।

python.jpg

 

15 फीट लंबा विशालकाय सांप मिला

तमिलनाडु वन विभाग ने तेनकाशी जिले की कदयम नगर पालिका के अंतर्गत गोविंदपेरी के पास एक निजी कारखाने से 15 फीट लंबे नर कोबरा को बचाया। कोबरा को एक प्राइवेट फैक्ट्री में देखा गया था। वन विभा ने बताया कि तमिलनाडु के तेनकाशी में 15 फीट लंबे नर कोबरा को गुरुवार को एक निजी फैक्ट्री से बचाया गया। दरअसल, यह कोबरा तमिलनाडु के वन विभाग के तेनकाशी जिले से निकला है। इस बारे में जानकारी देते हुए वन विभाग ने बताया कि तेनकाशी में 15 फीट लंबे नर कोबरा को गुरुवार को एक निजी फैक्ट्री से बचाया गया।

आपको बता दें कि इस घटना का वीडियो भी ऑनलाइन सामने आया है। यह विशालकाय कोबरा देखने के बाद इलाके में दहशत फैल गई। इलाके के लोगों ने वन अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी दी। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे और कोबरा को एक बोरे में डालकर जंगल में छोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो