scriptस्वाति मालीवाल को लेकर आम आदमी पार्टी में दो फाड़ , आप ने  स्वाति पर भाजपा के इशारे पर काम करने का लगाया आरोप | AAP divided over Swati Maliwal atishi accuses Swati of working at the behest of BJP | Patrika News
राष्ट्रीय

स्वाति मालीवाल को लेकर आम आदमी पार्टी में दो फाड़ , आप ने  स्वाति पर भाजपा के इशारे पर काम करने का लगाया आरोप

-सीएम (CM)  केजरीवाल के आवास में स्वाति मालीवाल से कथित बतमीजी का मामला

-दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने स्वाति पर भाजपा के इशारे पर काम करने का लगाया आरोप

-स्वाति ने कहा लात घूसों से हुई पिटाई, विभव कुमार ने कहा-ज़बरदस्ती कर रही थी स्वाति

-शिकायत में मासिक धर्म से गुज़रने की बात कहने के बावजूद शरीर के निचले हिस्से में लात से मारने की बात

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 08:08 am

anurag mishra

AAP divided over Swati Maliwal atishi accuses Swati of working at the behest of BJP
अनुराग मिश्रा।नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर 13 मई को राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के घर में सोफ़े में बैठे हुए एक कथित तूतू मैंमैं का वीडियो सामने आया है। राजस्थान पत्रिका इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इस वीडियो में स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री आवास के सुरक्षाकर्मियों को धमकाते हुए नज़र आ रही है स्वाती मालीवाल इस कथित वीडियो में पुलिस के आने की बात कह रही है साथ ही 1 पुलिस वाले से उन्हें छू उन्हें नई छूने की चेतावनी दे रही है वीडियो में आ रही आवाज़ मैं सुना जा सकता है कि वो महिला कह रही है कि मुख्यमंत्री आवास के सुरक्षा कर्मियों की नौकरी खा जाऊँगी साथ ही एक पुलिस कर्मी के साथ गाली गलोज की आवाज़ भी आ रही है।
स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट के सामने कलमबद्ध बयान दर्ज करवाया
उधर इस घटना के बाद शुक्रवार को पहली बार आम आदमी पार्टी की राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट के सामने मुख्यमंत्री केजरीवाल के PA विभव कुमार के ख़िलाफ़ बयान दर्ज करवाया। शिकायत में स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री आवास में रहने के दौरान वह लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थीं लेकिन बिभव नहीं रुका। आरोप लगाया कि बिभव ने उनकी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्सों पर लात से हमला किया।
स्वाति मालीवाल की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को कई बार लात और करीब सात-आठ थप्पड़ मारे। स्वाति जब मदद के लिए चिल्लाने लगीं तब भी बिभव नहीं रुके। स्वाति ने बताया कि वह लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थीं लेकिन बिभव नहीं रुका। आरोप लगाया कि बिभव ने उनकी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्सों पर लात से हमला किया। स्वाति की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने बिभव कुमार को आरोपी बनाया था। 
एफआईआर के मुताबिक, मालीवाल जब सीएम  केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर गई थीं। वो कैंप कार्यालय के अंदर गई। सीएम के पीए बिभव कुमार को फोन किया। लेकिन मैं अंदर नहीं जा सकी। फिर मैंने उनके मोबाइल नंबर पर एक मैसेज भेजा था। हालांकि, कोई जवाब नहीं आया। 
इसके बाद मैं उनके आवास के परिसर में गई। जहां मैं अक्सर जाती थी। वहीं बिभव कुमार मौजूद नहीं थे। इसलिए मैंने आवास परिसर में एंट्री की और वहां मौजूद कर्मचारियों को जानकारी दी कि वे यहां सीएम से मिलने के लिए आई हैं।
मालीवाल ने कलमबंद बयान में मजिस्ट्रेट को  बताया गया कि उन्हें बताया गया कि केजरीवाल घर में मौजूद हैं और मुझे ड्राइंग रूम में इंतजार करने के लिए कहा है। मैं ड्राइंग रूम में गई और सोफे पर बैठ गई और उनके मिलने का इंतजार किया। 
मुझे पता चला की सीएम मिलने के लिए आ रहे हैं। लेकिन अचानक पीए बिभव कुमार कमरे में घुस आए। उन्होंने बिना किसी उकसावे के चिल्लाना शुरू कर दिया। मुझे गालियां भी दीं। मैं स्तब्ध रह गई। इतना ही नहीं मुझे थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। जब मैं लगातार चिल्लाती रही तो मुझे कम से कम सात से आठ बार थप्पड़ मारा। मैं वहां मदद के लिए भी चिल्लाई थी। जानबूझकर मेरी शर्ट ऊपर खींची। 
-‘मासिक धर्म से गुज़रने की बात कहकर फरियाद की लेकिन नहीं माना विभव’
उन्होंने बताया कि मैंने उनसे बार-बार कहा कि मैं मासिक धर्म के दौर से गुजर रही हूं। कृपया मुझे जाने दें। लेकिन जाने नहीं दिया। फिर मैं वहीं बैठ गई। मैं ड्राइंग रूम के सोफे पर गई और हमले के दौरान जमीन पर गिरे अपने चश्मे को उठाया। इसके बाद 112 नंबर पर फोन किया और पुलिस को सूचना दी।
-केजरीवाल के PA ने भी दर्ज कराई शिकायत
उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA विभव कुमार ने राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल के खिलाफ काउंटर एफ़आइआर दर्ज दर्ज करवायी। दर्ज शिकायत के मुताबिक स्वाती मालीवाल मुख्यमंत्री आवास में जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रही थीं। विभव कुमार के मुताबिक़ उस वक्त मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने आवास में मौजूद नहीं थे।

Hindi News/ National News / स्वाति मालीवाल को लेकर आम आदमी पार्टी में दो फाड़ , आप ने  स्वाति पर भाजपा के इशारे पर काम करने का लगाया आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो