scriptगृह मंत्री बनते ही एक्शन में आए अमित शाह, सुबह-सुबह पहुंच गए मंत्रालय और किया ये काम | Amit Shah came into action became Home Minister reached ministry in morning | Patrika News
राष्ट्रीय

गृह मंत्री बनते ही एक्शन में आए अमित शाह, सुबह-सुबह पहुंच गए मंत्रालय और किया ये काम

Modi 3.0: नई सरकार में मंत्री बनाए गए मंत्रियों ने अपने-अपने मंत्रालय का कार्यभार संभालना शुरू कर दिया।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 02:23 pm

Prashant Tiwari

मोदी सरकार 3.0 में मंत्रियों के विभाग का बंटवारा सोमवार देर शाम कर दिया। गठबंधन की सरकार में भी भारतीय जनता पार्टी ने सीसीएस से जुड़े मंत्रालय अपने पास ही रखा है। इसके साथ ही बीजेपी ने शिक्षा, कृषि, रेल, संड़क समेत कई अहम मंत्रालय भी अपने पास ही रखा है। सोमवार को गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह आज सुबह नॉर्थ ब्लॉक पहुंच कर गृह मंत्री का कार्यभार संभाल लिया है। इसके साथ ही भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने निर्माण भवन स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंच कर स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। वहीं शिवराज सिंह चौहान ने भी कृषि भवन पहुंचकर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया।
कार्यभार संभालने से पहले यहां गए अमित शाह
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अपना कार्यभार संभालने से पहले नेशनल पुलिस मेमोरियल जाकर अपने कर्तव्यों को निभाने के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को नमन किया। इसके बाद अमित शाह ने नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय पहुंच कर लगातार दूसरी बार गृह मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बनाए गए नित्यानंद राय और बंदी संजय कुमार भी मौजूद रहे। अमित शाह आज ही सहकारिता मंत्री का कार्यभार भी संभालेंगे।
जेपी नड्डा ने संभाला स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार
वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुबह पार्टी मुख्यालय पहुंच कर राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े सहित पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने निर्माण भवन स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय पहुंच कर स्वास्थ्य मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के दौरान जेपी नड्डा के साथ स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री बनाए गए जाधव प्रतापराव गणपतराव और अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहे। जेपी नड्डा ने रसायन एवं उर्वरक मंत्री के तौर पर भी अपना कार्यभार संभाल लिया है।
शिवराज सिंह चौहान ने संभाला कृषि मंत्रालय का कार्यभार
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कृषि भवन पहुंचकर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। चौहान को कृषि एवं किसान कल्याण के साथ ही ग्रामीण विकास मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण विभाग दिए गए हैं। कार्यभार संभालने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसान अन्न के भंडार भरता है। कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है जो सारे देश को अन्न खिलाता है, इसलिए किसान अन्नदाता कहलाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता किसानों का कल्याण करना है और पिछले 10 वर्षों से पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार लगातार किसान के कल्याण के लिए काम कर रही है।
सरकार किसानों के लिए हर संभव कदम उठाएगी

चौहान ने पीएम मोदी द्वारा उन्हें कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी देने को अपना सौभाग्य बताते हुए कहा कि सरकार किसानों के लिए हर संभव कदम उठाएगी। वे सबके साथ मिलकर काम करेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक में वे अधिकारियों को भाजपा का संकल्प पत्र देने जा रहे हैं ताकि पार्टी के वादे को पूरा करने की दिशा में आगे कदम बढ़ाया जा सके। मंगलवार को मोदी सरकार के मंत्रियों ने अपने-अपने मंत्रालय का कार्यभार संभालना शुरू कर दिया।

Hindi News/ National News / गृह मंत्री बनते ही एक्शन में आए अमित शाह, सुबह-सुबह पहुंच गए मंत्रालय और किया ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो