scriptआज कर्नाटक में होंगे अमित शाह: कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, फूंका जाएगा 1235 करोड़ का ड्रग्स | Amit Shah will be in Karnataka today, will participate in many programs | Patrika News
राष्ट्रीय

आज कर्नाटक में होंगे अमित शाह: कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, फूंका जाएगा 1235 करोड़ का ड्रग्स

शुक्रवार को बेंगलुरु पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शहर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, जिसमें ‘मादक पदार्थों की तस्करी और दक्षिणी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा’ पर क्षेत्रीय सम्मेलन शामिल है।

Mar 24, 2023 / 08:01 am

Shaitan Prajapat

amit shah

amit shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दक्षिणी राज्य में पार्टी के अभियान के प्रयासों को और बढ़ावा देने के लिए चुनावी राज्य कर्नाटक के नए दौरे की योजना बनाई है। शाह गुरुवार की रात कर्नाटक के लिए निकले। वे पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के आवास पर शुक्रवार सुबह उनसे मुलाकात करेंगे। प्रमुख दक्षिणी राज्य में सत्ता में वापसी के लिए पार्टी के जोर के बीच अमित शाह की यात्रा महत्वपूर्ण है। वीआईपी मूवमेंट के मद्देनजर, बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने कई सड़कों पर वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। प्रतिबंध शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे के बीच लागू रहेंगे। पुलिस ने शहर के निवासियों से सलाह पर ध्यान देने और असुविधा से बचने के लिए निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। बता दें कि 12 मार्च को शाह केरल के दौरे पर थे। जिसे दक्षिण में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान के शुभारंभ के रूप में व्यापक रूप से देखा और समझा गया।


जिस राज्य में वर्तमान में भाजपा सत्ता की बागडोर संभाले हुए हैए वहां चुनावी बिगुल फूंकने के बाद भगवा पार्टी प्रसिद्ध हस्तियों की प्रतिमाएं लगाकर विभिन्न समुदायों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अमित शाह आज अपनी यात्रा के दौरान विधान सौध, राज्य विधानसभा के सामने केम्पेगौड़ा (बेंगलुरु के संस्थापक) और बसवेश्वर (लिंगायत समाज सुधारक) सहित तीन मूर्तियों का अनावरण करेंगे। साथ ही वह सहकारिता मंत्रालय के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन भी करेंगे।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज राजधानी बेंगलुरु में मादक पदार्थों की तस्करी और दक्षिणी राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। अमित शाह बेंगलुरु में मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। सम्मेलन में 5 दक्षिणी राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बैठक के दौरान 1,235 करोड़ रुपए मूल्य के 9ए,298 किलोग्राम जब्त ड्रग्स को नष्ट करने की निगरानी भी करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार को कर्नाटक दौरा करेंगे। पीएम मोदी का इस साल का यह सातवां कर्नाटक दौरा होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री मेट्रो रेल की यात्रा करने सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। बाद में वे बीजेपी की ओर से आयोजित महारैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस दौरान चिक्कबल्लपुरा, बेंगलुरु और दावणगेरे जिलों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

Hindi News/ National News / आज कर्नाटक में होंगे अमित शाह: कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, फूंका जाएगा 1235 करोड़ का ड्रग्स

ट्रेंडिंग वीडियो