script

Bihar Weather Forecast Today: पटना और दरभंगा समेत राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना

locationनई दिल्लीPublished: Sep 16, 2021 11:07:53 am

Submitted by:

Nitin Singh

Bihar Weather Forecast Today. बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात की वजह से बिहार के कई इलाकों में बारिश (rain in bihar) हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में आज से बारिश का सिलसिला थमने के आसार हैं और आसमान साफ हो जाएगा। वहीं आज भी राज्‍य के कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश की संभावना है।

Bihar Weather Forecast Today

Bihar Weather Forecast Today

नई दिल्ली। Bihar Weather Forecast Today. दक्षिण-पश्चिम मानसून के कमजोर पड़ने के बावजूद बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात की वजह से बिहार के कई इलाकों में बारिश (rain in bihar) हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में आज से बारिश का सिलसिला थमने के आसार हैं और आसमान साफ हो जाएगा। वहीं आज भी राज्‍य के कई स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश की संभावना है।
मौसम विज्ञान के अनुसार आज पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज समेत बक्‍सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अर‍वल में कई स्‍थानों पर हल्‍की बारिश हो सकती है। वहीं दरभंगा (darbhanga), वैशाली (vaishali), शिवहर, पूर्वी चंपारण, पटना (patna), गया, नालंदा, भागलपुर (baghalpur) आदि जिले में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मध्‍यम स्‍तर तक की बारिश (rain) की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान पश्चिमी चंपारण का माधोपुर सबसे ज्‍यादा गर्म रहा। यहां अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात गुरुवार को मध्य प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बनकर समाप्त हो गया। कम दबाव के कारण ही राज्य के मौसम (monsoon in bihar) में आए बदलाव से पिछले दो दिनों से बारिश हो रही थी। वहीं कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि यह बारिश धान की फसल के लिए बहुत फायदेमंद है। इसके अलावा मक्के की फसल को भी लाभ होने की उम्मीद है। यह बारिश फसलों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।
गौरतलब है कि बीते दिन राज्य के जमुई में 40, दिनारा में 36, इस्लामपुर में 35 और गया में 31 मिलीमीटर बारिश हुई। दिनभर फुहारें पड़ने के कारण प्रदेश का वातावरण नम बना रहा। इससे लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली। मौसम विभाग का कहना है कि अब राज्य में बारिश थम सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो