scriptBJP प्रमुख जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर कसा तंज, ‘मुझे नहीं पता कितने पढ़े-लिखे हैं पर उन्हें कम से कम संविधान पढ़ लेना चाहिए’ | BJP chief JP Nadda took a dig at Rahul Gandhi, I don't know how educated he is but he should at least read the Constitution | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP प्रमुख जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर कसा तंज, ‘मुझे नहीं पता कितने पढ़े-लिखे हैं पर उन्हें कम से कम संविधान पढ़ लेना चाहिए’

JP Nadda in Bihar rally: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार में रैली के दौरान राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव पर तीखी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पढ़ाई कितनी की है, यह मुझे नहीं पता है।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 05:41 pm

स्वतंत्र मिश्र

JP Nadda, BJP Chief

Rahul Gandhi educational Qualification: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा संविधान की प्रति लेकर घूमने पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Bjp Chief JP Nadda) ने कहा कि वह पूर्व कांग्रेस प्रमुख की शैक्षणिक योग्यता के बारे में “नहीं जानते”, लेकिन उन्हें “कम से कम संविधान पढ़” लेना चाहिए। जेपी नड्डा ने यह टिप्पणी कांग्रेस नेता द्वारा अपनी सार्वजनिक रैलियों में अक्सर संविधान की प्रति दिखाने की वजह से की। पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी अक्सर अपनी रैलियों में यह आरोप लगाते हुए नजर आते हैं कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 के बाद सत्ता में आती है तो संविधान को ‘फिर से लिखने’ का प्रयास करेगी।

राहुल गांधी कितने पढ़े लिखे हैं, यह मुझे नहीं पता: नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा, “राहुल गांधी संविधान की प्रति लेकर घूम रहे हैं। मुझे उनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में नहीं पता है। उन्हें कम से कम संविधान पढ़ लेना चाहिए। बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा है कि धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं हो सकता और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी ने कहा है, ‘जब तक वह जीवित हैं और भाजपा पार्टी है तब तक कोई भी दलितों, आदिवासियों और अन्य लोगों के आरक्षण पर हाथ नहीं डाल सकता है।’ बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा बिहार के मोतिहारी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.
‘क्या लालू यादव ने गरीबों को नौकरी देने के बदले जमीन हड़पी या नहीं?’

जेपी नड्डा ने अपने भाषण के दौरान लोगों से सवाल पूछते हुए कहा, राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव Rashtriya Janata Dal Chief Lalu Prasad Yadav पर भी निशाना साधा। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि लालू जी ने चारा खाया या नहीं… नौकरी के बदले जमीन हड़पी या नहीं? क्या गरीबों को ऐसी नौकरी चाहिए जिसके बदले उन्हें अपनी जमीन देनी पड़े?…,”

राजद का मतलब रिश्वतखोरी जंगलराज दलदल: नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा, “राजद का मतलब है ‘रिश्वतखोरी जंगलराज दलदल’… जो (RJD) कहते हैं कि हम नौकरियां देंगे, वे ऐसा कह रहे हैं क्योंकि पीएम मोदी ने रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू कर दी है। कांग्रेस एक पार्टी नहीं बल्कि एक ऐसी पार्टी है जो भ्रष्टाचार करती है।

‘दिल्ली सीएम केजरीवाल 2 जून को फिर जेल जाएंगे’

उत्पाद नीति मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से 21 दिनों के लिए बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) पर हमला बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा, “क्या अरविंद केजरीवाल ने शराब और दवा घोटाला नहीं किया है? वह 1 जून तक जमानत पर बाहर हैं। क्या वह वापस नहीं जाएंगे।” 2 जून को जेल जाना है? क्या मनीष सिसौदिया Manish Sisodia जेल में नहीं हैं?

तेजस्वी यादव घबराए हुए हैं: गिरिराज सिंह

वहीं पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने कहा, “बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव घबराए हुए हैं… हम ‘जंगल राज’ (अराजकता) नहीं होने देंगे… हमारे पास नरेंद्र मोदी जैसे नेता हैं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेन्द्र कुशवाह जैसे नेता हैं इसलिए तेजस्वी डरे हुए हैं।”

Hindi News/ National News / BJP प्रमुख जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर कसा तंज, ‘मुझे नहीं पता कितने पढ़े-लिखे हैं पर उन्हें कम से कम संविधान पढ़ लेना चाहिए’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो