scriptभाजपा नेता तरनजीत संधू को मिली Y+ सिक्योरिटी, अमृतसर से हैं बीजेपी उम्मीदवार | BJP leader Taranjit Sandhu gets Y plus security | Patrika News
राष्ट्रीय

भाजपा नेता तरनजीत संधू को मिली Y+ सिक्योरिटी, अमृतसर से हैं बीजेपी उम्मीदवार

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए तरनजीत सिंह संधू (Taranjeet Singh Sandhu) को केंद्र सरकार ने वाई प्लस (Y+) कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करवाई है। बता दें कि तरनजीत पूर्व राजनयिक हैं। उन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा। वह पंजाब की अमृतसर सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी हैं।

Apr 10, 2024 / 03:27 pm

Akash Sharma

BJP leader Taranjit Sandhu gets Y plus category security

भाजपा नेता तरणजीत संधू को मिली वाई प्लस कैटेगरी सिक्योरिटी

Lok Sabha Elections 2024: केंद्र सरकार ने अमेरिका में पूर्व भारतीय राजदूत और हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए नेता तरनजीत सिंह संधू को ‘वाई प्लस’ की सिक्योरिटी दी गई है। जानकारी के अनुसार, तरनजीत को वाई प्लस एस्कॉर्ट कैटेगरी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है। गृह मंत्रालय (MHA) की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार संधू को पूरे देश के लिए सुरक्षा कवर मुहैया करवाया गया है। गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) से हाल ही में प्राप्त खतरा विश्लेषण रिपोर्ट के आधार पर संधू को सुरक्षा कवर बढ़ाने का फैसला लिया है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

संधू ने पिछले महीने ही ज्वाइन की थी BJP

तरनजीत संधू 1988 बैच के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी और पूर्व कांग्रेस नेता और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SJPS) के संस्थापक सदस्य तेजा सिंह समुंद्री के पोते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार के अंतर्गत राजनीति में कदम रखने वाले पूर्व राजनयिकों में शामिल संधू ने पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि उनकी तरह केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और एस जयशंकर भी पूर्व राजनयिक हैं। 1 फरवरी को रिटायर्ड होने के बाद संधू ने 23 फरवरी को अपने दादा की जयंती के बाद से अमृतसर में सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हो गए थे।

अमृतसर से लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में पंजाब के लिए 6 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस लिस्ट में अमृतसर लोकसभा सीट से तरनजीत सिंह संधू का नाम भी शामिल है। संधू का मुकाबला AAP प्रत्याशी कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh) से होगा।

Hindi News/ National News / भाजपा नेता तरनजीत संधू को मिली Y+ सिक्योरिटी, अमृतसर से हैं बीजेपी उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो