script PM मोदी का संदेश लेकर रायपुर पहुंचे BJP पर्यवेक्षक, छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया सीएम | BJP observer reached Raipur with PM Modi message Chhattisgarh will get a new CM today | Patrika News

PM मोदी का संदेश लेकर रायपुर पहुंचे BJP पर्यवेक्षक, छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया सीएम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2023 10:09:52 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Chhattisgarh will get a new CM: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक हफ्ते बाद राज्य को रविवार को अपना नया सीएम मिलने जा रहा है।

 BJP observer reached Raipur with PM Modi message Chhattisgarh will get a new CM today

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के एक हफ्ते बाद राज्य को अपना नया सीएम मिलने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा छत्तीसगढ़ के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मुंडा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा हाईकमान के संदेश को लेकर रायपुर के पहुंच गए हैं। बता दें कि आज रायपुर के भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दोपहर 2 बजे नवनिर्वाचित विधायकों के साथ विधायक दल की बैठक होने जा रही है।

राज्य को मिलेगा नया सीएम

बता दें कि चुनाव नतीजे आने के एक हफ्ते बाद आज रायपुर में दोपहर 2 बजे भाजपा के नवनिर्वाचित 54 विधायकों की बैठक होने जा रही है। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होने जा रही इस बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता का चयन होगा। जो व्यक्ति विधायक दल का नेता बनेगा वह ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। अभी तक मिली जानकारी के मुतबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचें हैं।

 

बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली से पहुचे नेता

विधायक दल के नेता को चुनने के लिए होने वाली बैठक में भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष अरुण साव केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और सर्बानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी नितिन नबीन भी शामिल होंगे।

ये हैं मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

ऐसी अटकलें हैं कि अगर भाजपा ने पार्टी के दिग्गज नेता रमन सिंह को नहीं चुना, जो 2003 से 2018 तक तीन बार सीएम रहे, तो वह किसी ओबीसी या आदिवासी मुख्यमंत्री को चुन सकती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव, विधायक चुने जाने के बाद केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने वाली रेणुका सिंह, राज्य के पूर्व मंत्री रामविचार नेताम और लता उसेंडी और विधानसभा चुनाव जीतने वाली सांसद गोमती साय को आदिवासी समुदाय से दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

बीजेपी को 54 सीटों पर मिली जीत

छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा को लेकर हुए पिछले महीने 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव कराए गए हैं। हाल ही में हुए राज्य विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 90 में से 54 सीटें और कांग्रेस ने 35 सीटें जीतीं। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) एक सीट जीतने में कामयाब रही।

ट्रेंडिंग वीडियो