scriptपश्चिम बंगाल: सीमा सुरक्षा बल ने एक छोटे से मकान से ज़ब्त किए 12,करोड़ रुपये के गोल्ड बिस्कुट | Border Security Force seized gold biscuits worth Rs 12 crore from a small house | Patrika News
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल: सीमा सुरक्षा बल ने एक छोटे से मकान से ज़ब्त किए 12,करोड़ रुपये के गोल्ड बिस्कुट

बरामद किए गए सोने की खेप का कुल वज़न 16 किलो है और इसकी क़ीमत 12 करोड़ रुपया बतायी जा रही है।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 10:17 pm

anurag mishra

Border Security Force seized gold biscuits worth Rs 12 crore from a small house
अनुराग मिश्रा।नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के 24 उत्तरी परगना ज़िले के एक गाँव से सीमा सुरक्षा बल की टीम 89 सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। ज़िले के एक गाँव में ये सोने के बिस्कुट एक कपड़े की बेल्ट में छिपाकर रखे गए थे। बरामद किए गए सोने के बिस्कुट अलग अलग आकार के हैं। सीमा सुरक्षा बल को लगातार तीसरे दिन भारत- बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के इलाकों से सोने की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है।
सोने की बड़ी खेप होने की खुफिया जानकारी पर ने मारा छापा
24 उत्तरी परगना ज़िले के गुनारमथ सीमा सुरक्षा बल (BSF) चौकी को ये इंटैलिजेंस अलर्ट मिला कि पास के ही एक गाँव में एक व्यक्ति ने अपने घर में ही तस्करी कर लाए गए सोने की बड़ी खेप छिपाकर रखा है।

कपड़े की बेल्ट में लकड़ी की चौकी के नीचे छिपाकर रखा गया था 12 करोड़ ₹ का सोना
हलदरपाडा गाँव में जब सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने स्थानीय लोगों की मदद से एक घर में दबिश दी तो वहाँ से सोने की ये बड़ी खेप मिली सीमा सुरक्षा बल ने पहले सूचना के मुताबिक़ बताए गए घर को चारों तरफ़ से घेर लिया फिर गाँव के प्रमुख लोगों के सामने पूरे घर की तलाशी ली जिसमें लकड़ी की चौकी के नीचे से कपड़े की बेल्ट में छिपाकर रखा गोल्ड बिस्कुट बरामद किए गए।
बरामद किए गए सोने की खेप का कुल वज़न 16 किलो है और इसकी क़ीमत 12 करोड़ रुपया बतायी जा रही है।
सोने की खेप छिपाने की एवज़ में 400 ₹ प्रतिदिन देता था बांग्लादेशी तस्कर
पकड़े गए लश्कर के मुताबिक़ उसे यह सोने की खेप बांग्लादेश के एक तस्कर ने दी थी। अपने घर छिपाकर रखने के लिए प्रतिदिन 400 रुपया प्रतिदिन के हिसाब से क़ीमत दे रहा था। BSF बीएसएफ के अफ़सरों के मुताबिक़ पकड़ा गया तस्कर पहले भी बनगाँव में हुई एक तस्करी के बड़े मामले में जेल की सज़ा काट चुका है।
गिरफ़्तार किए गए तस्कर और बरामद किए गए सोने की खेप को कोलकाता में डायरेक्टर ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) के सुपुर्द कर दिया गया है।

Hindi News/ National News / पश्चिम बंगाल: सीमा सुरक्षा बल ने एक छोटे से मकान से ज़ब्त किए 12,करोड़ रुपये के गोल्ड बिस्कुट

ट्रेंडिंग वीडियो