scriptIndia’s Most Wanted: कराची में मारा गया संजय दत्त को AK-47 और grenades देने वाले आतंकी Chhota Shakeel, अब तक 21 आतंकी ढेर | Chhota Shakeel, the terrorist who gave AK-47 and grenades to Sanjay Dutt, was killed in Karachi; 21 terrorists killed so far | Patrika News
राष्ट्रीय

India’s Most Wanted: कराची में मारा गया संजय दत्त को AK-47 और grenades देने वाले आतंकी Chhota Shakeel, अब तक 21 आतंकी ढेर

India’s Most Wanted Dawood Ibrahim : कराची में मारा गया संजय दत्त को AK-47 और grenades देने वाले आतंकी Chhota Shakeel, अब तक 21 आतंकी ढेर1993 में बम के धमाकों से दहला देने वाला छोटा शकील कराची में मारा गया है। उसे अज्ञात हमलावरो ने गोली मार दी है। गौरतलब है कि पिछले 12 से 13 महीनों के दरम्यान अब तक 21 से अधिक भारत विरोधी पाकिस्तान में ढेर हो गए हैं।

नई दिल्लीMay 21, 2024 / 06:04 pm

Anand Mani Tripathi

India’s Most Wanted: पाकिस्तान के कराची शहर एक बार फिर से गालियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा है। अज्ञात हमलावरों ने छोटा शकील की गोलीमार कर हत्या कर दी है। यह वही आतंकी है जिसने मुंबई बम कांड में हिस्सा लिया था और अभिनेता संजय दत्त को सबसे घातक हथियार AK-47 और grenades उपलब्ध कराए थे।
गौरतलब है कि संजय दत्त को इस मामले में सजा भी हुई थी और अब वह सजा पूरी करके अपना जीवन जी रहे हैं। संजय दत्त के घटनाक्रम से ही अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड का गठजोड़ भी सामने आ गया था। छोटा राजन के जाने के बाद यह डॉन दाउद इब्राहिम का दहिना हाथ बन गया था। इसने ही छोटा राजन पर थाईलैंड पर हमला भी कराया था। इसमें राजन बाल बाल बच गया था।
छोटा शकील को अमरीकी एजेंसियों ने भी प्रतिबंधित और आतंकी घोषित कर दिया था। दाउद इब्राहिम यानी डी कंपनी का सारा कारोबार यही संभाल रहा था। राजन के अलग होने के बाद मैच फिक्स, सट्टेबाजी और हवाला से लेकर आपराधिक समूह के दिन-प्रतिदिन के काम यही देख रहा था।
महाराष्ट्र पुलिस की तहकीकात की अगर माने तो शकील का सीधा संबंध किस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से हो गया था। वह उसी के इशारे पर लगातार कई घटनाक्रम कर रहा था। 1993 में हुए मुंबई बम कांड के बाद शकील ने आईएसआई के संरक्षण में पाकिस्तान में शरण ली थी।

Hindi News/ National News / India’s Most Wanted: कराची में मारा गया संजय दत्त को AK-47 और grenades देने वाले आतंकी Chhota Shakeel, अब तक 21 आतंकी ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो