scriptDelhi CM: सीएम अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे के अंदर दूसरा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट से इस मामले में नहीं मिली राहत | CM Arvind Kejriwal did not get relief from Delhi High Court, Rouse Avenue Court. | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM: सीएम अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे के अंदर दूसरा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट से इस मामले में नहीं मिली राहत

Delhi Liquor Policy Scam Case: दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है।

Apr 10, 2024 / 12:41 pm

Akash Sharma

CM Arvind Kejriwal did not get relief from Rouse Avenue Court

सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से नहीं मिली राहत

Delhi Liquor Policy Scam Case: दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है। दिल्ली सीएम की तरफ से जेल में वकीलों से हफ्ते में पांच बार मुलाकात की मांग वाली याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सीएम केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को दिल्ली शराब नीति मामले में लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने इसके बाद उन्हें 1 अप्रैल तक दो अलग-अलग पेशी में ED रिमांड पर भेजा था। 1 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बता दें कि इस समय सीएम केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं। आप के संयोजक ने गिरफ्तारी को दिल्ली हाई कोर्ट में भी चुनौती दी। कोर्ट ने मंगलवार 9 अप्रैल को उनकी याचिका खारिज कर दी। इसके खिलाफ दिल्ली सीएम ने आज बुधवार, 10 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

AAP का बड़ा दावा

AAP ने दावा किया किया है कि ये केजरीवाल और उनकी पार्टी को खत्म करने की सबसे बड़ी राजनीतिक साजिश है। दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट मामले में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को जमानत देने जैसी राहत देगा।

दिल्ली सीएम से मिलीं पत्नी सुनीता केजरीवाल

हाईकोर्ट से झटका लगने के बाद अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और उनके निजी सचिव बिभव कुमार ने तिहाड़ जेल में दिल्ली सीएम से मुलाकात की। 1 अप्रैल के बाद से यह केजरीवाल के साथ उनकी पहली व्यक्तिगत मुलाकात थी। बता दें कि जेल नियमों के मुताबिक, एक कैदी सप्ताह में दो बार आगंतुकों से आमने-सामने या वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मिल सकता है।

Hindi News/ National News / Delhi CM: सीएम अरविंद केजरीवाल को 24 घंटे के अंदर दूसरा झटका, राउज एवेन्यू कोर्ट से इस मामले में नहीं मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो