scriptKarnataka IED Blast: सीएम सिद्धारमैया बोले-जांच से पता चलेगा कि ये आतंकवादी हमला है या नहीं | CM Siddaramaiah arrived for inspection after blast in Rameshwaram cafe in karnataka | Patrika News
राष्ट्रीय

Karnataka IED Blast: सीएम सिद्धारमैया बोले-जांच से पता चलेगा कि ये आतंकवादी हमला है या नहीं

Karnataka: कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए आईडी ब्लास्ट के बाद सूबे के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को घटना स्थल का दौरा किया।

Mar 02, 2024 / 03:14 pm

Prashant Tiwari

 CM Siddaramaiah arrived for inspection after blast in Rameshwaram cafe in karnataka

 

कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को हुए आईडी ब्लास्ट के बाद सूबे के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को घटना स्थल का दौरा किया। इससे पहले सीएम ब्लास्ट में घायलों से मिलने के लिए अस्पचाल पहुंचे और वहां सबका हाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद डॉक्टरों को घायलों का अच्छे से इलाज करने का निर्देश दिया। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह से हुए विस्फोट से केंद्रीय जांच एजेंसियां सकते में आ गई है। बता दें कि घटना स्थल का दौरा करने के बाद सीएम ने कहा कि ये जांच से पता चलेगा कि ये आतंकवादी हमला है या नहीं।

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बेंगलुरु कैफे विस्फोट की जांच से साबित हो जाएगा कि यह आतंकी कृत्य है या नहीं। मामले की जांच में जो सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सीएम सिद्दारमैया ने भाजपा के सवालों पर पलटवार करते हुए कहा कि वह विस्फोट की घटना की निंदा करेंगे और इस पर राजनीति नहीं करेंगे।

 

टाइमर लगाकर किया गया था ब्लास्ट

बंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए IED ब्लास्ट की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि मामले में अब तक जो सबसे बड़ी बात सामने निकल कर आई है। उसके मुताबिक, यह विस्फोट टाइमर लगाकर किया गया था। इसलिए यहां पर दस सेकेंड के अंतराल में एक नहीं दो बार विस्फोट हुआ। इसके कारण दस लोग घायल हो गए। हालांकि यह विस्फोट कम तीव्रता का था। इस वजह से किसी को अपनी जाने से हाथ नहीं धोना पड़ा है। वहीं, एनआईए के बाद अब एनसीजी भी घटना स्थल पर पहुंच गई है।

blast.jpg

 

UAPA के तहत मामला दर्ज

बेंगलुरु पुलिस ने इस मामले को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत एचएएल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। आतंकी घटना को लेकर हो रही सुगबुगाहट पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि वह जांच पूरी होने के बाद ही इसके बारे में कुछ पता चल पाएगा। वहीं, सूबे के डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने शुक्रवार को ही कह दिया था कि दोषियों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा।

Hindi News/ National News / Karnataka IED Blast: सीएम सिद्धारमैया बोले-जांच से पता चलेगा कि ये आतंकवादी हमला है या नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो