scriptजयराम रमेश का PM Modi पर हमला, बोले- वो ‘द इनॉग्रेट’ है, एक व्यक्ति की अंहकार के कारण… | Congress leader jairam ramesh slams pm modi and said him the inaugurate new parliament building inauguration | Patrika News

जयराम रमेश का PM Modi पर हमला, बोले- वो ‘द इनॉग्रेट’ है, एक व्यक्ति की अंहकार के कारण…

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2023 10:53:26 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

New Parliament Building Inauguration : नए संसद भवन का उद्घाटन किसे करना चाहिए इस बात पर राजनीति जारी है।अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों न कराए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

jr.jpg

New Parliament Building Inauguration : राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। जयराम रमेश ने कहा, यह एक व्यक्ति का अहंकार और आत्म-प्रचार की इच्छा है जिसने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है। उन्होंने पीएम तंज कसते हुए उन्हें मोदी द इनॉग्रेट कहा है। आज गुरुवार, 25 मई को कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा कि -कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रांची में झारखंड उच्च न्यायालय परिसर में देश के सबसे बड़े न्यायिक परिसर का उद्घाटन किया। यह महज एक व्यक्ति का अहंकार और खुद की प्रचार की इच्छा है जिसने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को 28 मई को नई दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन करने के संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है।

https://twitter.com/Jairam_Ramesh/status/1661575335089958913?ref_src=twsrc%5Etfw


राष्ट्रपति का अपमान बता विपक्षी दलों का बहिष्कार

विपक्ष के 19 दलों ने एक संयुक्त बयान में आरोप लगाया कि राष्ट्रपति मुर्मू को पूरी तरह से दरकिनार करते हुए, नए संसद भवन का उद्घाटन करने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्णय न केवल राष्ट्रपति का घोर अपमान है, बल्कि हमारे लोकतंत्र पर सीधा हमला है। इससे हमारा लोकतंत्र कमजोर होगा। लेकिन बता दें कि, कई विपक्षी दलों ने समारोह में हिस्सा लेने का एलान भी किया है। लेकिन अब नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी द्वारा इस समारोह में शामिल होना विपक्षी एकजुटता की मुहीम को कमजोर करने वाला है।

28 मई को उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। उद्घाटन समारोह के लिए सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नई संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराने की मांग की है। राहुल की मांग को कांग्रेस सहित 19 विपक्षी दलों ने इस समर्थन दिया।

19 पार्टियों ने किया है बहिष्कार

नए संसद भवन का उद्घाटन माननीय राष्ट्रपति से न कराए जाने के विरोध में कांग्रेस, NCP, TMC और AAP समेत देश के 19 राजनीतिक दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। इन दलों ने एक संयुक्त बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। बयान में बताया गया है कि लोकतंत्र की आत्मा को संसद से निष्कासित कर दिया गया है।

ऐसे में हमें इस इमारत में कोई मूल्य नहीं नजर आता। हम निरंकुश प्रधानमंत्री और उनकी सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के ही नेता और प्रियंका गांधी के सलाहकार प्रमोद कृष्णम ने कहा है की देश के संसद भवन का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नहीं करेंगे तो क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री करेंगे।हमें पीएम मोदी की नीतियों का विरोध करना चाहिए, लेकिन इस उद्घाटन का नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो