scriptमोदी सरकार के 9 साल पूरे, कांग्रेस ने कहा ‘नाकामी के 9 वर्ष’, चुन-चुन कर गिनाईं खामियां | Congress says modi government completes 9 years of failure governance unemployment | Patrika News

मोदी सरकार के 9 साल पूरे, कांग्रेस ने कहा ‘नाकामी के 9 वर्ष’, चुन-चुन कर गिनाईं खामियां

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2023 11:33:35 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

Congress On Modi Government 9 Years : मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने लिखा की इस सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ तानाशाही को बढ़ावा दिया है। कोई आवाज उठाए उसे दबा दो, जनता को परेशान करो, जेल में ठूंस दो, बुलडोजर चला दो। ED, CBI का डर दिखाओ, यही सब इस सरकार ने किया है।

modi_rahul.jpg

Congress On Modi Government 9 Years : केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार ने आज अपने 9 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर सरकार के सभी बड़े नेता जमकर अपनी उपलब्धियों को गिना रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिछले 9 सालों में कैसे सरकार ने बड़े फैसले लिए और लोगों के लिए क्या-क्या किया। देश में कितना विकास हुआ। विदेश में कैसे देश का मान बढ़ रहा है। देश डिजिटल होता जा रहा है। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस की तरफ से इसे नाकामी के 9 साल बताया जा रहा है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें मोदी सरकार के 9 साल का जिक्र किया गया है। कांग्रेस ने बेरोजगारी से लेकर महंगाई और बाकी तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को जमकर निशाने पर लिया है और कहा है कि देश की बदहाली के 9 साल पूरे हो गए हैं।


कांग्रेस द्वारा ये कहा गया

इस मौके पर कांग्रेस की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा गया है- आज मोदी सरकार को 9 साल हो गए। ये ‘नाकामी के 9 साल’ हैं।
देश की बदहाली के 9 साल हैं।
इन 9 वर्षों में लोगों को महंगाई, बेरोजगारी और तानाशाही फैसलों की मार झेलनी पड़ी।
जुमलों के दम पर सत्ता में आई मोदी सरकार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया।
बस तारीख पर तारीख देते रहे। जैसे- 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा, 2022 तक सबको घर देने का वादा, कालाधन लाकर 15 लाख देने का वादा, हर साल 2 करोड़ नौकरी का वादा…ये तो बानगी भर है, इनके जुमले गिनने बैठें तो गिनते हुए कई दिन बीत जाएं।
कांग्रेस ने सरकार को जमकर निशाने पर लिया है और कहा है कि देश की बदहाली के 9 साल पूरे हो गए हैं।

https://twitter.com/INCIndia/status/1661936128755384320?ref_src=twsrc%5Etfw


ED, CBI से परेशान करवाते हो

कांग्रेस ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर लिखा, कोई आवाज उठाए उसे दबा दो, कुचल दो, जेल में ठूंस दो, बुलडोजर चला दो। ED, CBI का डर दिखाओ। कहीं सरकार न बने तो पैसे के दम पर सत्ता खरीद लो और लोकतंत्र की हत्या कर दो। देश के पोर्ट, एयरपोर्ट, बड़े प्रोजेक्ट ‘मित्र’ को बेच दो और आराम से मित्र काल में महंगा मशरूम खाते रहो, फोटो खिंचाते रहो। इस सरकार में मीडिया का रोल भी अहम है। सुबह से शाम तक प्रोपेगेंडा चलता है। महामानव की फर्जी छवि गढ़ी जाती है और आखिर में महामानव ‘लाल शर्ट’ पहनकर चीन को रिझाते देखे जाते हैं।

GST से लेकर अग्निवीर तक का जिक्र

कांग्रेस ने कहा, PM मोदी ने अपने वादे तो पूरे नहीं किए, इसके उलट अपनी नासमझी से देश को आफत में डाल दिया. नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी, बैंक की लाइनों में लोगों की मौत हुई। कौन भूल सकता है उस भयावह मंजर को। गब्बर सिंह टैक्स (GST) से व्यापारी तबाह हैं। आए दिन इसका विरोध होता है। अग्निवीर के फैसले ने देश के लाखों युवाओं के सपनों को कुचल दिया।

जब वो विरोध में उतरे तो उन्हें धमकाया गया कि उनका भविष्य चौपट कर दिया जाएगा। धमकाया गया। मोदी सरकार जनता को डराकर-धमकाकर, सत्ता को खरीदकर, मित्र यानी अडानी को सब बेचकर, मौज करने के फार्मूले पर चल रही है।

चीन की आक्रामकता का किया जिक्र

कांग्रेस ने चीन का जिक्र करते हुए लिखा, याद ही होगा, चीन को लाल आंख दिखाने की बात हुई थी। आखिर में मामला लाल शर्ट तक पहुंच गया। आज चीन हमारी जमीन पर हमें ही पेट्रोलिंग से रोक रहा है। हमारे जांबाज जवानों ने इसके लिए शहादत भी दी और आखिर में ‘महामानव’ लाल शर्ट पहनकर चीन को रिझाने में लग गए। ये है इनकी कायरता।

जनता सबक सिखाएगी

कांग्रेस ने अपनी पोस्ट में लिखा, इनकी नाकामी की बातें बहुत हैं, इतनी की कई किताबें लिख दी जाए। लेकिन तब भी बहुत सी बातें छूट जाएंगी। ये नाकामी के 9 साल हैं। अब जनता इनसे ऊब चुकी है। कर्नाटक का चुनाव इसका सबूत है, जहां जनता ने सीधे तौर पर PM मोदी और उनकी भ्रष्ट सरकार को नकार दिया। ये असंतोष की लहर दक्षिण से चली है जो पूरे देश को ख़ुद में समेट लेगी। जनता इंतजार में है और करारा जवाब देगी, और अगले चुनाव में जनता इन्हें सबक सिखाएगी और सत्ता से बाहर फेंक देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो