scriptCoronavirus Cases Increase in Delhi Satyendar Jain said 10 thousand new corona positive cases can come today | Delhi में कोरोना की 5वीं लहर! स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-आज आ सकते हैं 10 हजार केस | Patrika News

Delhi में कोरोना की 5वीं लहर! स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-आज आ सकते हैं 10 हजार केस

Delhi में कोरोना वायरस केसों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि देश में तीसरी और दिल्ली में कोरोना की 5वीं लहर आ गई है। यही नहीं उन्होंने आशंका जताई है कि बुधवार को दिल्ली में 10,000 नए केस सामने आ सकते हैं, वहीं कोरोना संक्रमण की दर में 10 फीसदी का इजाफा होने की संभावना है।

नई दिल्ली

Published: January 05, 2022 12:51:51 pm

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वयारस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। ओमिक्रॉन ( Omicron Variant ) के केस में भी रोजाना इजाफा हो रहा है। खास तौर पर राजधानी दिल्ली में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ( Satyendra Jian ) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को दिल्ली में 10 हजार नए कोरोना के मामले सामने आने की आशंका है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण की दर में 10 फीसदी इजाफा होने की संभावना बनी हुई है। बता दें कि दिल्ली में बीते दो दिन 4 हजार से ज्यादा कोविड केस सामने आ रहे हैं।
Coronavirus Cases Increase in Delhi Satyendar Jain said 10 thousand new corona positive cases can come today
राजधानी दिल्ली एक बार फिर कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी की चपेट में आती दिख रही है। यहां रोजाना नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ताजे आंकड़े जो सामने आ रहे हैं वो डराने वाले हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान भी चिंता बढ़ा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दिल्ली में मंगलवार को 5481 नए सक्रंमित मामले सामने आए थे।

यह भी पढ़ेँः कोरोना का IHU वैरिएंट Omicron से ज्यादा संक्रामक - एक्सपर्ट्स
यही नहीं सक्रंमण दर 8.37% थी और कोरोना से 3 लोगों की मौतें भी हुई है। उन्होंने कहा कि बुधवार को दिल्ली में लगभग 10 हजार मामले आ सकते हैं और संक्रमण दर तकरीबन 10 फीसदी तक बढ़ने की संभावना है।

सत्येंद्र जैन ने बताया कि देश में तीसरी और दिल्ली में 5 वीं लहर आ चुकी है। उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है, लेकिन फिलहाल इसके लक्षण माइल्ड नजर आ रहे हैं। जो थोड़ी राहत देने वाले हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि वे सावधानी बरतें, सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचे जब तक बहुत जरूरी ना हो। थोड़ी से दिक्कत दिखने पर होम आइसोलेशन में रहें और घबराएं नहीं।
बेड की कोई दिक्कत नहीं

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक निजी अस्पतालों में 10 फीसदी से बढ़ाकर 40 फीसदी कोरोना के लिए आरक्षित करने के लिए कह दिया गया है। इसके अलावा सरकारी अस्पतालों में अभी काफी बेड खाली हैं।
उन्होने कहा कि, कल तक 531 भर्ती थे, 482 लोग कोरोना वाले थे। सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना के मरीज बढ़ रहें हैं लेकिन अस्पताल में कम जा रहे हैं।
दिल्ली में 3 दिन कोरोना की स्थिति

- 4 जनवरी को 5481 कोरोना केस आए थे
- 3 जनवरी को 4099
- 2 जनवरी को 3199 मरीज मिले थे

यह भी पढ़ेँः Corona In India: कोरोना की दहशत के बीच फिर लॉकडाउन की तैयारी! जानिए किन राज्यों में क्या है पाबंदियां

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत ठीक


सत्येंद्र जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सेहत फिलहाल ठीक है। वे होम आइसोलेशन में हैं। जैन ने बताया कि सीएम की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड वॉर रूम बनाया गया है। LMO ऑक्सीजन टैंकस के अंदर मॉनिटर करने की डिवाइस लगाई गई है और उस पर पूरी तरह नजर रखी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.