scriptकोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, रेड जोन में दिल्ली के 6 जिलों समेत आधा NCR, और बढ़ेंगी सख्तियां! | Coronavirus In Delhi Six District In Red zone May Impose More Restrictions | Patrika News

कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, रेड जोन में दिल्ली के 6 जिलों समेत आधा NCR, और बढ़ेंगी सख्तियां!

Published: Apr 23, 2022 10:09:13 am

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है। कई राज्यों में नए मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी शामिल है। यहां तेजी से कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कुछ और पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।

Coronavirus In Delhi Six District In Red zone May Impose More Restrictions

Coronavirus In Delhi Six District In Red zone May Impose More Restrictions

देशभर के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना अपने पैर पसारता नजर आ रहा है। इसी कड़ी में अब दिल्ली में भी बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। रोजाना मामलों में बढ़ोतरी के चलते अब सरकार कुछ और पाबंदियां लगाने पर विचार कर सकती है। दरअसल दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, अब तक दिल्ली के 6 जिले रेड जोन में आ चुके हैं। यहां पर कोरोना का हॉट स्पॉट बताया जा रहा है। ऐसे में सरकार नहीं चाहती है एक बार फिर दिल्ली चौथी लहर का सामना करे। लिहाजा कुछ और पाबंदियों पर जल्द विचार किया जा सकता है।
दिल्ली में कोरोना का हाल
बीते दिन सप्ताह यानी करीब 20 दिन में राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों की लगातार बढ़ोतरी ने चिंता बढ़ा दी है। राष्‍ट्रीय राजधानी में बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में बढ़ोतरी के बीच छह जिलों को रेड जोन के तौर पर चिन्हित किया गया है।

इस बात ने बढ़ाई चिंता
यही नहीं करीब आधा एनसीआर रेड जोन में पहुंच चुका है। चिंता करने वाली बात ये सामने आयी है कि संक्रमित मरीज हर दिन गायब हो जा रहे हैं। दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक, रोजाना यहां आकर जांच कराने के बाद जब इनकी रिपोर्ट आती है तो पता चलता है कि मरीज दिल्ली में नहीं है। यही वजह है कि कई मरीज सरकारी निगरानी तंत्र से बाहर हैं। जो कोरोना के फैलाव का बड़ा कारण बन सकते हैं।

दिल्ली में 1042 नए मामले, दो मरीजों की मौत
दिल्ली में 4.64 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ कोरोना संक्रमण के 1042 नए केस बीते 24 घंटे में दर्ज किए गए हैं। दो मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक गत 24 घंटे के दौरान कुल 22,442 नमूनों की जांच की गई। इसके साथ ही दिल्ली में अबतक संक्रमण के कुल 18,72,699 मामले आ चुके हैं जिनमें से 26,164 मरीजों की मौत हुई है।

खास बात यह है कि, गुरुवार को दिल्ली में 4.71 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ कुल 965 नए मामले आए थे। वहीं, बुधवार को 5.7 प्रतिशत संक्रमण दर (कुल जांचे गए नमूनों में संक्रमितों का प्रतिशत) के साथ 1009 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में मास्क प्रतिबंध हटने के तीन हफ्ते के अंदर ही कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली। यही वजह है कि, यहां दोबारा मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन अब भी कोरोना के मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही है। ऐसे में और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। इनमें नाइट कर्फ्यू के साथ सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियम दोबारा आ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो