scriptतेजी से पैर पसार रहा कोरोना का नया वेरिएंट, केरल में फिर एक मौत, इन राज्यों में अलर्ट जारी | Coronavirus new variant case increase maharashtra odisha bihar and others state on alert mode | Patrika News
राष्ट्रीय

तेजी से पैर पसार रहा कोरोना का नया वेरिएंट, केरल में फिर एक मौत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

coronavirus jn1 case: भारत में JN.1 नाम के नए कोरोना वायरस वैरिएंट के 22 मरीज सामने आए हैं, और केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से ज्यादा से ज्यादा जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजने का आदेश दिया है।

Dec 24, 2023 / 07:31 pm

Shivam Shukla

Covid new variant JN.1

Covid is still a threat, but take precautions need another vaccine

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का नया वेरिएंट अपना पैर पसार रहा है। इस संक्रमण की वजह से केरल में आज फिर एक और मरीज की मौत हो गई है। इस वेरिएंट के बढ़ते केस को देखते हुए कई राज्यों ने एडवाइजरी जारी की है। रविवार को बीते 24 घंटे में 656 नए मामलों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 3742 तक पहुंच गई है। इन मामलों में से 128 मामले केवल केरल में हैं, जहां एक मरीज की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें

हिजाब विवाद की पोस्टर गर्ल का आया बयान, अलकायदा सरगना ने बताया था बहन



बिहार में सभी अस्पताल अलर्ट पर

कई राज्यों में JN.1 वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद और केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने के बाद, कई राज्यों ने चेतावनी जारी की है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के उप-मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी मेडिकल कॉलेज, अस्पतालों के अधीक्षकों, प्राचार्यों, और सिविल सर्जनों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य संस्थानों को कोविड जांच में तेजी लाने सलाह भी दी है।

यह भी पढ़ें

वाट्सएप पर सेलेक्ट होती थीं लड़कियां, UPI से ली जाती थी पेमेंट,देह व्यापार का भंड़ाफोड़



Hindi News/ National News / तेजी से पैर पसार रहा कोरोना का नया वेरिएंट, केरल में फिर एक मौत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो