scriptDelhi: दोबारा खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और जिम, अब 11 बजे से लगेगा नाइट कर्फ्यू, डीडीए की बैठक में बड़ा फैसला | DDMA decides Schools and Gyms Reopen Night Curfew time Changed In Delhi | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi: दोबारा खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और जिम, अब 11 बजे से लगेगा नाइट कर्फ्यू, डीडीए की बैठक में बड़ा फैसला

कोरोना के मामलें में लगातार कमी के बीच दिल्ली में एक बार फिर स्कूल, कॉलेज और जिम खुलने जा रहे हैं। यही नहीं इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू में राहत देते हुए इसके समय में बदलाव किया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में शुक्रवार को कुछ अहम फैसले लिए गए हैं।

नई दिल्लीFeb 04, 2022 / 01:17 pm

धीरज शर्मा

DDMA decides Schools and Gyms Reopen Night Curfew time Changed In Delhi

DDMA decides Schools and Gyms Reopen Night Curfew time Changed In Delhi

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के बीच पांबदियों में लगातार छूट दी जा रही है। पहले वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया तो, इसके साथ ही बाजारों में ऑड-ईवन जैसे निमय को भी खत्म किया गया। अब इसी कड़ी में दिल्लीवासियों को बड़ी राहत दी जा रही है। दरअसल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में कोरोना के मौजूदा हालातों को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही पाबंदियों में ढील देने पर भी सहमति बनी। इसके तहत दिल्ली दोबारा स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान खोलने पर सहमति बनी है। यही नहीं नाइट कर्फ्यू में भी राहत देते हुए अब इसके समय में बदलाव किया गया है।
दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए ) ने शुक्रवार को एक अहम बैठक में दिल्ली में जिम, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान फिर से खोलने का फैसला किया है। वहीं नाइट कर्फ्यू हटाने को लेकर अभी सहमति नहीं बनी है, लेकिन इस समय में बदलाव किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – कोरोना पर काबू के बीच 11 राज्यों ने खोले स्कूल-कॉलेज, जानिए क्या हैं केंद्र के नए दिशा निर्देश

https://twitter.com/ANI/status/1489503752956485635?ref_src=twsrc%5Etfw

– डीडीएम की बैठक में स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान को चरणबद्ध तरीके से खोलने पर सहमति बनी है।
– इसके तहत कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल के पालन करते हुए शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे।
– 7 फरवरी से 9वीं और 12वीं के स्कूल खुलेंगे।
– SOP और CAB के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी
– जिन शिक्षकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें स्कूल आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि, डीडीएमए की बैठक में 15 से 18 आयु वर्ग के टीकाकरण को बढ़ाने पर जोर देने की बात हुई। ऐसे बच्चों में किसी तरह संक्रमण ना फैले इसको देखते हुए वैक्सीनेशन ड्राइव तेज की जाएगी।

डीडीएम की मीटिंग में नाइट कर्फ्यू हटाने पर सहमति तो नहीं बनी लेकिन इसको लेकर राहत जरूर दी गई है। अब रात 10 बजे की जगह रात 11 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।


इसके साथ ही दफ्तरों में 100 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति हो सकेगी। अगर कोई कार में अकेले है तो उसे मास्क से छूट दी जाएगी। बता दें कि हाल में दिल्ली हाईकोर्ट ने अकेले गाड़ी चलाते समय मास्क पहनना अनिवार्य बनाने वाले नियम को ‘बेतुका’ करार दिया था।


– इन सबके साथ ही कोरोना प्रतिबंधों के साथ राजधानी में जिम खोलने की भी मंजूरी दे दी गई है।
– सभी रेस्टोरेंट अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगे।
– स्विमिंग पूल भी फिर से खुलेंगे
बता दें कि राजधानी दिल्ली में 13 जनवरी को कोविड-19 के 28,897 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद से संक्रमण के नए मामले घट रहे हैं। इसके साथ ही पाबंदियों में भी छूट दी जा रही है।

यह भी पढ़ें – कोरोना ने फिर ली 1000 से ज्यादा लोगों की जान, जानिए बीते 24 घंटे कितने नए केस आए सामने

Home / National News / Delhi: दोबारा खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और जिम, अब 11 बजे से लगेगा नाइट कर्फ्यू, डीडीए की बैठक में बड़ा फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो