Delhi Weather News Updates Today : अगले दो से तीन दिन दिल्ली में होगी अच्छी बारिश, ऐसा रहेगा आज मौसम

Delhi Weather News Updates Today 21-09-2021 : पूरे हफ्ते देश की राजधानी में बारिश का दौर बना रहेगा। इस दौरान कभी हल्की तो कभी मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

By: सुनील शर्मा

Published: 21 Sep 2021, 10:02 AM IST

Delhi Weather News Updates Today 21-09-2021 : नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने कहा है कि दिल्ली में आज से फिर एक बार बारिश का दौर शुरू होगा हालांकि आज अधिक वर्षा नहीं होगी परन्तु बुधवार से बारिश बढ़ने की संभावनाएं बन रही हैं। बारिश बढ़ने और ठंडी हवाओं के चलने से दिल्ली का तापमान भी गिरेगा। माना जा रहा है कि इस पूरे हफ्ते देश की राजधानी में बारिश का दौर बना रहेगा। इस दौरान कभी हल्की तो कभी मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार राजस्थान तथा निकट के क्षेत्र में एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी में भी साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है जो धीरे-धीरे देश की राजधानी की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में आने वाले दिनों में दिल्ली एनसीआर में मानसून तेजी से अति सक्रिय होगा और बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी।

यह भी पढ़ें : मौसम विभाग ने दी हरियाणा में कई जगह भारी बारिश की चेतावनी, ऐसा रहेगा आज का मौसम

अधिकारियों के अनुसार अगले कुछ दिन ऐसा भी हो सकता है कि कभी हल्की बारिश हो और कभी मध्यम या तेज परन्तु आने वाले पूरे सप्ताह लगातार बारिश होती रहेगी। पिछले दो-तीन दिनों से बारिश बंद होने और धूप में तेजी रहने से दिल्ली में गर्मी बढ़ रही थी जिसके चलते सोमवार को तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें : Delhi Weather News Updates Today: अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, दो दिन झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन और राजस्थान तथा निकटवर्ती क्षेत्र में बने निम्न दबाव क्षेत्र के चलते दिल्ली के आस-पास के क्षेत्रों में भी बारिश होने की प्रबल संभावनाएं बनी हुई हैं। माना जा रहा है कि इस बार बारिश ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और दिल्ली में हर तरफ पानी ही पानी भर गया है।

यह भी पढ़ें : Weather Forecast Today Live Updates: अभी नहीं होगी मानूसन की विदाई, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Weather forecast
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned