scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली में तीन दिन बारिश के आसार, उमस और गर्मी से मिलेगी राहत | Delhi Weather News Updates Today 31 08 2021 rain expected next three days | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में तीन दिन बारिश के आसार, उमस और गर्मी से मिलेगी राहत

Delhi Weather News Updates Today मंगलवार सुबह से आसमान में घने बादल छाए हुए हैं, IMD ने 2 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है

Aug 31, 2021 / 09:01 am

धीरज शर्मा

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज ( Delhi Weather News Updates Today ) बदल गया है। अगस्त महीने के अंतिम दिन मंगलवार को सुबह से ही घने बादल छाए हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की ओर से तीन दिन का येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) पहले ही जारी किया जा चुका है। दिल्लीवासियों को 2 सितंबर तक मध्यम बारिश ( Rain in Delhi ) के साथ गर्मी और उमस से राहत मिलने की उम्मीद है।
मौसम विभाग के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली में हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Delhi Weather News Updates Today: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानिए राजधानी में कब हैं बारिश के आसार

https://twitter.com/ANI/status/1432542050436599811?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से गर्मी और उमस ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी थी, लेकिन मौसम के करवट लेने के बाद तापमान में कमी आई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं अगले तीन दिन तक येलो अलर्ट के चलते मध्यम बारिश मौसम को और सुहावना बना देगी।
इन इलाकों में होगी बारिश

आईएमडी ने 10 बजे बाद दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके तहत पूर्व, दक्षिणपूर्व, पूर्वोत्तर, उत्तर, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, मेरठ और मोदीनगर के अलग-अलग स्थानों और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होगी।
वहीं मौसम का जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट वेदर के मुताबिक मध्य प्रदेश के ऊपर अपर साइक्लोनिक सकरुलेशन बनने से मानसून की अक्षीय रेखा सीधे वहीं चली गई है, यही वजह है कि उत्तर भारत के कुछ इलाकों में बारिश का सिलसिला आने वाले कुछ दिनों में नहीं देखने को मिलेगा। इनमें खास तौर पर दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather ) शुष्क रह सकता है।
जबकि इस सर्कुलेशन का असर महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में अच्छी बारिश के तौर पर देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Weather Forecast Today Live Updates: असम में बाढ़ से 2 की मौत, UP-MP सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

6 सितंबर के बाद दोबारा बारिश के आसार
आईएमडी के मुताबिक पूर्वी हवाओं और नमी के चलते मंगलवार को दिल्ली में कहीं कहीं तेज बारिश हो सकती है। जबकि तीन से छह सितंबर तक मौसम शुष्क हो जाएगा। इसके बाद 7 सितंबर से एक बार फिर बारिश की संभावना बनेगी।
सोमवार को दिल्लीवासी बारिश का इंतजार करते रहे, लेकिन काले बादल छाए रहने के बाद भी वर्षा नहीं हुई। हालांकि कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी देखने को मिली।

वहीं तापमान की बात करें तो 30 अगस्त को अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 34.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कुछ इलाकों में चली तेज हवाओं ने लोगों को राहत दी।

Home / National News / Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में तीन दिन बारिश के आसार, उमस और गर्मी से मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो