scriptDhruv Rathee: ध्रुव राठी का AAP से खास कनेक्शन! स्वाति मालीवाल ने किया बड़ा खुलासा, लगाए ये गंभीर आरोप | Dhruva Rathee Videos Swati Maliwal onDelhi CM Arvind Kejriwal PM modi AAP BJP | Patrika News
राष्ट्रीय

Dhruv Rathee: ध्रुव राठी का AAP से खास कनेक्शन! स्वाति मालीवाल ने किया बड़ा खुलासा, लगाए ये गंभीर आरोप

Dhruv Rathee AAP Connection: आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने हाल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (CM Arvind Kejriwal) के करीबी बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया। वहीं अब उनकी यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruva Rathee) से भी ठन गई है।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 10:54 am

Akash Sharma

swati maliwal on Dhruv Rathee
Dhruv Rathee AAP Connection: आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने हाल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के करीबी बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया। वहीं अब उनकी यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruva Rathee) से भी ठन गई है। AAP और उसके समर्थकों पर अपने चरित्रहनन की कोशिश का आरोप लगा रहीं दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष का दावा है कि जब से ध्रुव राठी ने उनके खिलाफ एकतरफा वीडियो बनाया तब से उन्हें रेप और हत्या की धमकियां मिल रही हैं। स्वाति मालीवाल ने दावा किया है कि खुद को स्वतंत्र पत्रकार बताने वाले ध्रुव राठी असल में आम आदमी पार्टी (AAP) से जुड़े हुए हैं। 
Dhruv Rathee video PM modi

‘ध्रुव राठी के AAP लीडरशिप के नजदीकी संबंध’

लंबे समय से अरविंद केजरीवाल की करीबी रहीं स्वाति मालीवाल ने एक ताजा इंटरव्यू में कहा कि ध्रुव राठी आम आदमी पार्टी के वॉलंटियर रह चुके हैं और अब भी लीडरशिप के साथ उनकी नजदीकी है। स्वाति मालीवाल ने यह भी कहा कि वह ध्रुव राठी को काफी पसंद करती थीं, लेकिन अब नहीं करती। ध्रुव राठी को लेकर मालीवाल से सवाल किया गया कि क्या AAP ने ध्रुव राठी का उनके खिलाफ इस्तेमाल किया? इस पर मालीवाल ने कहा कि जी हां! मैं ऐसा मानती हूं। मैं ध्रुव राठी को बहुत पसंद करती आई हूं, हमारे घर में तो सभी उनको लाइक करते थे, लेकिन इस बार जो उन्होंने किया मैं उसके खिलाफ हूं। वह बहुत बड़ी पोजीशन में हैं, पूरा देश उनको देखता-सुनता है। ऐसे में एकतरफा वीडियो करना, क्योंकि वह लीडरशिप के बहुत क्लोज हैं, वह वॉलंटियर भी रह चुके हैं, उनका ऐसा वीडियो करना बहुत खराब है।
स्वाति मालीवाल के ताजा आरोपों पर ध्रुव राठी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इससे पहले स्वाति मालीवाल ने दावा किया था कि ध्रुव राठी की वजह से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। वहीं, यूट्यूबर ने नाम लिए बिना जवाब देते हुए कहा था कि उन्हें चुप करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा। यूट्यूबर ध्रुव राठी ने यह भी कहा था कि असल में उन्हें ही हर दिन हत्या की धमकी दी जाती है।   

कौन है ध्रुव राठी?

ध्रुव राठी एक यूट्यूबर (YouTuber), व्लॉगर और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट हैं। वे राजनीतिक, सामाजिक और पर्यावरण संबंधी मुद्दों पर अपने YouTube वीडियो के लिए जाने जाते है। हाल ही में महाराष्ट्र में मीरा भयंदर वसई विरार (MBVV) पुलिस ने पिछले सप्ताह एक वकील के खिलाफ FIR दर्ज की है। इसने राज्य में लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले यूट्यूबर ध्रुव राठी के वीडियो (Dhruv Rathee Video) को कथित तौर पर शेयर किया था।

Hindi News/ National News / Dhruv Rathee: ध्रुव राठी का AAP से खास कनेक्शन! स्वाति मालीवाल ने किया बड़ा खुलासा, लगाए ये गंभीर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो