scriptWine Shops: 4 जून को बंद रहेगी शराब की दुकानें, कल क्यों है Dry Day? | Dry Day Bad news for wine lovers! Wine shops will remain closed on June 4 | Patrika News
राष्ट्रीय

Wine Shops: 4 जून को बंद रहेगी शराब की दुकानें, कल क्यों है Dry Day?

Dry Day Wine Shop: लोकसभा चुनाव 2024 के चलते 4 जून 2024 को देशभर में ड्राई डे घोषित किया गया है। इससे शराब की बिक्री पर असर पड़ेगा।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 04:53 pm

Anish Shekhar

Dry Day Wine Shop: क्या आप जून 2024 में सामाजिक मेलजोल या सैर-सपाटे की योजना बना रहे हैं? अगर आप भारत में हैं और शराब खरीदने का इरादा रखते हैं, तो ड्राई डे के बारे में जानकारी होना ज़रूरी है। कुछ ऐसे मौके होते हैं – लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा और कर्नाटक विधान परिषद के चुनाव – जब पूरे देश में शराब की बिक्री प्रतिबंधित होती है।

जून 2024: भारत में ड्राई डे पर एक नज़र डालें

जून 2024 में, पूरे देश में कई ड्राई डे हैं, जिससे बिक्री के लिए शराब की उपलब्धता प्रभावित होगी। नीचे विशेष तिथियों और उनके पीछे के कारणों का विस्तृत विवरण दिया गया
4 जून: यह राष्ट्रव्यापी ड्राई डे 2024 के लोकसभा चुनावों की मतगणना के साथ मेल खाता है। इस तिथि पर, पूरे देश में शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी। 3 जून को रात 12 बजे से 4 जून को रात 12 बजे तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। मतगणना के दिन सभी दुकानें, बार, होटल, रेस्तरां और शराबखाने बंद रहेंगे। हालाँकि, रेस्तरां और होटल भोजन और गैर-मादक पेय परोस सकते हैं।

Hindi News/ National News / Wine Shops: 4 जून को बंद रहेगी शराब की दुकानें, कल क्यों है Dry Day?

ट्रेंडिंग वीडियो