scriptEarthquake in JK: जम्मू-कश्मीर में अचानक हिलने लगी धरती, सहम गए लोग | Patrika News
राष्ट्रीय

Earthquake in JK: जम्मू-कश्मीर में अचानक हिलने लगी धरती, सहम गए लोग

Earthquake in JK:जम्मू-कश्मीर में अलसुबह आए भूकंप ने सभी को हिला दिया। 3.5 तीव्रता के भूकंप की दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए।

जम्मूMay 18, 2024 / 10:45 am

Anand Mani Tripathi

Earthquake in JK:जम्मू-कश्मीर में सुबह होती ही भूकंप आ गया। धरती में हुए जबरदस्त कंपन के कारण लोग सहम गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है कि सुबह 8.35 जम्मू-कश्मीर के 33.36 N अक्षांश और 76.65 E देशांतर 3.5 तीव्रता का भूकंप आया। इसकी गहराई 10 किलोमीटर थी। भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं थी। इसके कारण कहीं भी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। हालांकि भूकंप के झटकों के कारण लोग सहम गए। कई लोग घरों से बाहर निकल आए।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर भूकंप के लिहाज से संवेदनशील इलाके में आ रहा है। यहां पहले भी कई बार भूकंप आते रहे हैं। यह पूरा इलाका हिमालय पर्वत श्रृंखला के पास स्थित है। ऐस में यहां भूकंप आना बहुत ही आम बात है। भूकंप के बाद विशेषज्ञों ने सावधान रहने और पूरी तरह से सुरक्षा नियमों का पालन करने का निर्देश जारी किया है।
विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि भूकंप के समय अगर आप घर के अंदर हैं तो किसी मज़बूत मेज़ के नीचे छिप जाएं। आप घर के बाहर हैं तो खुले मैदान में चले जाएं। ऊंची इमारतों और पेड़ों से दूर रहें। सबसे जरूरी बात सुरक्षा नियमों का पालन करें और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।

Hindi News/ National News / Earthquake in JK: जम्मू-कश्मीर में अचानक हिलने लगी धरती, सहम गए लोग

ट्रेंडिंग वीडियो