script ईडी ने डीएलएफ गुड़गांव के ऑफिस समेत कई परिसरों पर ली तलाशी, वित्तीय अनियमितता मामले में हुए कार्रवाई | ED searches DLF Gurgaon office, action taken in financial irregularities case | Patrika News

ईडी ने डीएलएफ गुड़गांव के ऑफिस समेत कई परिसरों पर ली तलाशी, वित्तीय अनियमितता मामले में हुए कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2023 05:08:19 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

प्रवर्तन निदेशालय ने गुड़गांव में डीएएलएफ के दफ्तर समेत कई परिसरों पर तलाशी अभियान चलाया है। इस दौरान डीएलएफ ने जांच में पूरा सहयोग किया।

dlf gurgaon

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को डीएलएफ के ऊपर कार्रवाई की है। ईडी ने गुड़गांव स्थित डीएलएफ के ऑफिस समेत कई परिसरों में तलाशी ली है। जांच एजेंसी ने डीएलएफ को ऐसे कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की है जो उससे संबंधित नहीं है। जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने डीएलएफ द्वारा सुपरटेक से की गई भूमि खरीद और हरियाणा के एक नेता की संलिप्तता से संबंधित कई कागजातों को क्रास वेरिफाई किया है। जांच एजेंसी ने बताया कि तलाशी के दौरान डीएलएफ ने अधिकारियों के साथ कोऑपरेट किया और उन्हें मांगे गए कागजात भी दिए।

जून में ईडी ने प्रमोटर को किया था गिरफ्तार

बता दें कि इस साल जून महीने में प्रवर्तन निदेशालय मकान खरीदने वाले ग्राहकों और इंवेस्टर्स से मिले कई सौ करोड़ रुपये अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने की बजाय शेल कंपनियों में भेज के आरोप में गिरफ्तार किया था।

प्रवर्तन निदेशालय की जांच में सामने आया था कि एक लेन-देन में सुपरटेक ग्रुप ने साल 2013-14 में गुड़गांव में भूमि खरीदने के लिए कस्टमर्स, घर खरीदारों से मिले 440 करोड़ रुपये को ज्यादा बढ़ी हुई कीमतों पर निकाल लिया, जबकि नोएडा में उनकी पहले से वादा किए गए प्रोजेक्ट्स पूरा नहीं हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो