scriptईमानदारी मेरी ताकत है, ED के समन गैरकानूनी, बोले अरविंद केजरीवाल | ed summon is illegal says delhi cm arvind kejriwal in liquor scam case attacks bjp | Patrika News
राष्ट्रीय

ईमानदारी मेरी ताकत है, ED के समन गैरकानूनी, बोले अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ईडी की नोटिस पर जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें गिरफ्तार करवाना चाहती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है। ये लोग झूठे आरोप लगाकर, झूठा समन भेज कर मुझे बदनाम करना चाहते हैं।

Jan 04, 2024 / 01:45 pm

Paritosh Shahi

aap_foundation_day.jpg

आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के तीन समन खारिज करने के कारण दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ नजर आ रही है। आप के कई बाद नेता दावा कर चुके हैं कि ईडी आज केजरीवाल के घर पर रेड मारकर उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। इसी बीच सीएम केजरीवाल ने कहा कि मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है। ये लोग झूठे आरोप लगाकर, झूठा समन भेज कर मुझे बदनाम करना चाहते हैं। बता दें कि 3 जनवरी को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था। सीएम ने कहा कि वकीलों ने मुझे बताया कि ईडी ने जो समन मुझे भेजे हैं वे गैरकानूनी है। यह समन क्यों गैरकानूनी है, मैंने विस्तार से इसका जवाब ईडी को भेजा है। लेकिन उन्होंने मेरी एक भी बात का जवाब नहीं दिया। इसका मतलब यह है कि उनके पास मेरी बातों का जवाब नहीं है, और वे भी मानते हैं कि यह समन गैरकानूनी है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

अरविंद केजरीवाल ने उठाया सवाल

सीएम ने कहा कि क्या मुझे एक गैरकानूनी नोटिस का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा यदि कानूनी रूप से सही समन आएगा तो मैं उसका पालन करूंगा। सीएम ने कहा कि इनका मकसद जांच करना तो है ही नहीं। इनका मकसद तो मुझे लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। उन्होंने कहा कि इस जांच को शुरू हुए 2 साल हो गए लेकिन अब ठीक लोकसभा चुनाव से पहले मुझे समन भेजा है। इनका मकसद पूछताछ करना नहीं है, इनका मकसद पूछताछ के बहाने मुझे बुलाकर गिरफ्तार करना है ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं।

दिलील सीएम ने कहा, दिल्ली शराब घोटाला — पिछले 2 साल में यह शब्द आपने कई बार सुना होगा। पिछले 2 साल में जांच एजेंसी कई बार छापेमारी और कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। लेकिन अभी तक एक पैसे का हेर फेर नहीं मिला, कहीं से एक पैसा बरामद नहीं हुआ। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि भ्रष्टाचार वास्तव में हुआ है तो इतने करोड़ों रुपए गए कहां। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार हुआ ही नहीं है, अगर होता तो पैसा भी मिलता।

मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर को फर्जी मामले में जेल में रखा

उन्होंने कहा कि ऐसे फर्जी मामले में इन्होंने आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को जेल में रखा हुआ है, किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर इसलिए जेल में नहीं हैं क्योंकि उन्होंने कोई भ्रष्टाचार किया है, बल्कि वे इसलिए जेल में हैं क्योंकि उन्होंने भाजपा में शामिल होने से इनकार कर दिया।

सीएम का कहना है कि आज हम बीजेपी का मुकाबला इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि हमने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज जो कुछ भी चल रहा है वह बहुत खतरनाक है। लोकतंत्र के लिए वह बहुत गलत है। हमें मिलकर इसे रोकना होगा। उन्होंने कहा कि मेरा तन, मन, धन देश के लिए है।

Hindi News/ National News / ईमानदारी मेरी ताकत है, ED के समन गैरकानूनी, बोले अरविंद केजरीवाल

ट्रेंडिंग वीडियो