scriptकर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने विधायकी से दिया इस्तीफा, जानें क्यों लिया ऐसा फैसला | ex karnataka cm basavaraj bommai resigned from membership Assembly | Patrika News
राष्ट्रीय

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने विधायकी से दिया इस्तीफा, जानें क्यों लिया ऐसा फैसला

Karnataka: हावेरी से सांसद चुने जाने के बाद बसवराज बोम्मई ने शनिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 04:28 pm

Prashant Tiwari

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बसवराज बोम्मई हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए, इसलिए उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। शिग्गांव विधानसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, “मैं कृष्णा और कावेरी नदियों से जुड़े अंतर्राज्यीय जल विवाद के मुद्दे को संसद में उठाऊंगा।”
केंद्र ने मेरी वजह से 5 हजाार करोड़ रुपये देने का वादा किया

बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक सरकार से अपील की कि अपर भद्रा परियोजना के लिए केंद्रीय निधि को सुरक्षित करने के लिए निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार आवेदन पर कार्रवाई की जाए। इससे पहले, मैंने अपने अधिकारियों को छह महीने के लिए नई दिल्ली में तैनात किया था और तुरंत सिंचाई लाभ कार्यक्रम (एआईबीपी) के तहत 3,800 करोड़ रुपये सुरक्षित किए थे।
बोम्मई ने कहा, “मैं अपर भद्रा परियोजना के लिए आरक्षित 5 हजार करोड़ रुपये को सुरक्षित करने के लिए संबंधित राज्य और केंद्रीय मंत्रियों से बात करूंगा। हमने अपर भद्रा परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना के रूप में घोषित करने के लिए सभी तैयारियां की थीं। आज तक, केंद्र सरकार ने यहां किसी भी परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना के रूप में नामित नहीं किया है। हालांकि, हमारे दबाव की वजह से 5 हजार करोड़ रुपये देने का आश्वासन दिया गया था।”
ex karnataka cm basavaraj bommai resigned from membership Assembly
क्षेत्र के विकास के लिए काम करता रहूंगा

बोम्मई ने कहा, “मैंने शिग्गांव सीट से अपना इस्तीफा दे दिया है। मैं हावेरी से सांसद चुना गया हूं। मैं विकास को बढ़ावा देने के लिए लगातार चार बार मुझे चुनने के लिए शिग्गांव निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद देता हूं। मैंने निर्वाचन क्षेत्र में कई विकास कार्य किए हैं। मैंने आगे के विकास के बारे में सीएम सिद्दारमैया से भी बात की है।”

Hindi News/ National News / कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने विधायकी से दिया इस्तीफा, जानें क्यों लिया ऐसा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो