scriptफडणवीस ने शिवसेना को ‘छद्म धर्मनिरपेक्ष’ पार्टी का दिया टैग, पूछा- हनुमान चालीसा क्यों आया गुस्सा? | Fadnavis calls Shiv Sena 'pseudo-secular', Hanuman chalisa recital MNS | Patrika News

फडणवीस ने शिवसेना को ‘छद्म धर्मनिरपेक्ष’ पार्टी का दिया टैग, पूछा- हनुमान चालीसा क्यों आया गुस्सा?

Published: Apr 10, 2022 11:10:45 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने आज कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने शिवसेना पर जमकर हमला बोल और उसपर छद्म धर्मनिरपेक्ष होने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी धर्म के खिलाफ नहीं परंतु विशेष समुदाय के तुष्टीकरण के खिलाफ है।

Devendra-Fadnavis

Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को शिवसेना पार्टी पर छद्म धर्मनिरपेक्ष होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी धर्म के खिलाफ नहीं है, परंतु एक विशेष समुदाय के तुष्टीकरण के खिलाफ है। इस दौरान उन्होंने शिवसेना ने सवाल किया कि आखिर वो हनुमान चालीसा बजने से इतना क्यों गुस्सा कर रहे हैं? दरअसल, 12 अप्रैल को होने वाले कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव के लिए फडणवीस प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने MVA सारकार और शिवसेना पर जमकर हमला बोला।
देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर छद्म धर्मनिरपेक्ष होने का आरोप लगाते हुए कहा, “शिवसेना के कार्यकर्ता ने उर्दू में एक कैलेंडर छापा, जिसमें हिंदूहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे को जनाब बालासाहेब ठाकरे के रूप में संबोधित किया गया है। शिवसेना छद्म धर्मनिरपेक्ष हो गई है।” इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा को लेकर भी शिवसेना पर हमला बोला।
दरअसल, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे द्वारा मुंबई में एक सार्वजनिक रैली के दौरान मांग की गई थी कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद किए जाएं और यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो मस्जिदों के बाहरहनुमान चालीसा बजाने वाले स्पीकर होंगे। इससे पहले मुंबई पुलिस ने दादर इलाके में शिवसेना मुख्यालय के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में MNS पार्टी के 4 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।
बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कोल्हापुर में एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि राज्य में पार्टी के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है। 12 अप्रैल को कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी उन्होंने बीजेपी की जीत का दावा किया।

फडणवीस ने कहा, “कोई कितना भी भगवा से नफरत करे, परंतु ये बीजेपी की सांस है और पार्टी छत्रपति शिवाजी महाराज की भगवा विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहेगी।” कोल्हापुर उत्तर विधानसभा उपचुनाव 12 अप्रैल को होना है।

इस दौरान उन्होंने ये भी सवाल किया कि “हनुमान चालीसा के पाठ पर कुछ लोगों को गुस्सा क्यों आता है?” उन्होंने कहा कि बीजेपी किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है परंतु एक विशेष समुदाय के तुष्टीकरण के खिलाफ है।

यह भी पढ़े – राज ठाकरे को झटका! लाउडस्पीकर वाले बयान के बाद MNS के कई मुस्लिम पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो