scriptGandhidham-Puri Express Train Catches Fire In Maharashtra | महाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप | Patrika News

महाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

महाराष्ट्र में गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस गाड़ी में आग लग गई। इस ट्रेन में आग महाराष्ट्र के नंदूरबार स्टेशन के पास लगी। ट्रेन में आग की घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। पश्चिम रेलवे ने कहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं।

नई दिल्ली

Published: January 29, 2022 02:28:49 pm

Fire breaks out in Gandhidham-Puri Superfast: महाराष्ट्र में गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस गाड़ी में आग लग गई। इस ट्रेन में आग महाराष्ट्र के नंदूरबार स्टेशन के पास लगी। ट्रेन में आग की घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। पश्चिम रेलवे ने कहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं। गाड़ी में आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और आग बुझाने के काम में लग गई। आग का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

Gandhidham-Puri Express Train
Gandhidham-Puri Express Train

ट्रेन में कुल 22 कोच थे
रेलवे की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गांधीधाम से पुरी जा रही ट्रेन संख्या 12993 के पेंट्री कार में सुबह 10.35 बजे आग लगी। इस ट्रेन में कुल 22 कोच थे, जिसमें 13वां कोच पेंट्री कार था। महाराष्ट्र के नंदूरबार रेलवे स्टेशन के पास आग लगी थी।

सभी यात्री सुरक्षित
रेल मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है और सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

तुरंत पाया गया आग पर काबू
पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने कहा कि गांधीधाम (गुजरात) से पुरी (ओडिशा) जा रही थी। उन्होंने कहा कि पश्चिम रेलवे के अधिकारियों, स्थानीय दमकल विभाग और ट्रेन के कर्मचारियों ने तुरंत आग पर काबू पाया और आग की लपटों को आसपास के डिब्बों में फैलने से रोकने के लिए प्रभावित पेंट्री कार को अलग कर लिया।

यह भी पढ़ें

देश में 15 से 18 साल की उम्र वाली 60 फीसदी आबादी को लग चुकी है कोरोना की पहली खुराक: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

घटना के बाद यात्रियों में दहशत
ठाकुर ने बताया कि इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ और स्थानीय स्तर पर आग पर थोड़ी देर बाद काबू पा लिया गया। स्थानीय चश्मदीदों ने दावा किया कि यात्रियों में दहशत थी क्योंकि जलती हुई पेंट्री कार से धुआं वातानुकूलित डिब्बों में घुस गया, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि आग की लपटों से कोई अन्य बोगियां भी प्रभावित हुईं या नहीं।

यह भी पढ़ें

DCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षण





सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...योगी की राह पर दक्षिण के बोम्मई, इस कानून को लागू करने वाला नौवां राज्य बना कर्नाटकSri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज900 छक्के, IPL 2022 में रचा गया इतिहास, बल्लेबाजों ने 15वें सीजन में बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.