scriptमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप | Gandhidham-Puri Express Train Catches Fire In Maharashtra | Patrika News
राष्ट्रीय

महाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

महाराष्ट्र में गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस गाड़ी में आग लग गई। इस ट्रेन में आग महाराष्ट्र के नंदूरबार स्टेशन के पास लगी। ट्रेन में आग की घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। पश्चिम रेलवे ने कहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं।

नई दिल्लीJan 29, 2022 / 02:28 pm

Shaitan Prajapat

Gandhidham-Puri Express Train

Gandhidham-Puri Express Train

Fire breaks out in Gandhidham-Puri Superfast: महाराष्ट्र में गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस गाड़ी में आग लग गई। इस ट्रेन में आग महाराष्ट्र के नंदूरबार स्टेशन के पास लगी। ट्रेन में आग की घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। पश्चिम रेलवे ने कहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं। गाड़ी में आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और आग बुझाने के काम में लग गई। आग का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

ट्रेन में कुल 22 कोच थे
रेलवे की ओर से जारी बयान के मुताबिक, गांधीधाम से पुरी जा रही ट्रेन संख्या 12993 के पेंट्री कार में सुबह 10.35 बजे आग लगी। इस ट्रेन में कुल 22 कोच थे, जिसमें 13वां कोच पेंट्री कार था। महाराष्ट्र के नंदूरबार रेलवे स्टेशन के पास आग लगी थी।

सभी यात्री सुरक्षित
रेल मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है और सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। आग का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तुरंत पाया गया आग पर काबू
पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने कहा कि गांधीधाम (गुजरात) से पुरी (ओडिशा) जा रही थी। उन्होंने कहा कि पश्चिम रेलवे के अधिकारियों, स्थानीय दमकल विभाग और ट्रेन के कर्मचारियों ने तुरंत आग पर काबू पाया और आग की लपटों को आसपास के डिब्बों में फैलने से रोकने के लिए प्रभावित पेंट्री कार को अलग कर लिया।

यह भी पढ़ें – देश में 15 से 18 साल की उम्र वाली 60 फीसदी आबादी को लग चुकी है कोरोना की पहली खुराक: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

घटना के बाद यात्रियों में दहशत
ठाकुर ने बताया कि इस घटना में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ और स्थानीय स्तर पर आग पर थोड़ी देर बाद काबू पा लिया गया। स्थानीय चश्मदीदों ने दावा किया कि यात्रियों में दहशत थी क्योंकि जलती हुई पेंट्री कार से धुआं वातानुकूलित डिब्बों में घुस गया, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि आग की लपटों से कोई अन्य बोगियां भी प्रभावित हुईं या नहीं।

यह भी पढ़ें – DCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षण



Home / National News / महाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो