scriptसरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने चार दिन पहले ही मिल जाएगा वेतन | Good News for Government Employees this month salary credit on 26th september | Patrika News

सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस महीने चार दिन पहले ही मिल जाएगा वेतन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2022 05:32:07 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Good News for Government Employees: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इस महीने सरकारी कर्मियों को चार दिन पहले ही वेतन मिल जाएगा। ऐसे में लाखों सरकारी कर्मचारियों को बड़ा फायदा मिलेगा।

good_news_for_govt_employee.jpg

Good News for Government Employees this month salary credit on 26th september

Good News for Government Employees: सरकारी विभागों में काम करने वाले लाखों कर्मचारियों के लिए एक गुड न्यूज है। इस महीने कर्मियों को उनका वेतन (Government Employees Salary) नियत समय से चार दिन पहले ही मिल जाएगा। सरकार ने इस बात की घोषणा कर दी है। बकायदा इसके लिए वित्त विभाग के कर्मियों को निर्देश भी दिया गया है। सरकार के इस फैसले की प्रति सभी जिलों के डीएम सहित अन्य अधिकारियों को भेज दी गई है।

सरकार की ओर से जारी पत्र के अनुसार चार दिन पहले वेतन भुगतान का निर्णय दुर्गा पूजा को ध्यान में रखकर किया गया है। बिहार सरकार के वित्त मंत्री ने इस फैसले पर कहा कि त्योहार से पहले वेतन मिलने से राज्यकर्मी भक्ति और उल्लास के साथ पर्व-त्योहार मना सकेंगे। उल्लेखनीय हो कि इस बार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है। ऐसे में बिहार सरकार ने सभी विभागों ने 26 सितंबर से वेतन के भुगतान का निर्देश जारी किया है।


बिहार सरकार के इस फैसले से राज्य के चार लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। दशहरा और दूसरे पर्व को देखते हुए 26 सितंबर से ही वेतन भुगतान शुरू होगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर वित्त विभाग ने यह फैसला लिया है। पहले महीने के अंतिम वर्किंगडे पर वेतन का भुगतान होता था।


चार दिन पहले वेतन भुगतान संबंधी निर्देश का पत्र सरकार की ओर से वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम, कोषागार पदाधिकारी, सभी विभागों के सचिव, विधानसभा, विधान परिषद और राज्यपाल के प्रधान सचिव को भेजा गया है। पत्र में कहा गया है कि दूर्गापूजा के त्योहार को देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को सितंबर महीने का वेतन भुगतान 26 सितंबर से शुरू कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें – Navratri 2022: सोना चांदी से होगा माँ का श्रृंगार, बेशकीमती जेवरों से सजेंगी मातारानी

मालूम हो कि इस साल शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 26 सितंबर से हो रही है। पश्चिम बंगाल के साथ-साथ बिहार में शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व है। बिहार के बहुसंख्य लोग पूरे नेम-निष्ठा के साथ शारदीय नवरात्रि में मां दुर्गा की उपासना करते हैं। ऐसे में सरकारी कर्मचारियों को चार दिन पहले ही वेतन मिलने से बिहार के लाखों परिवार में दुर्गापूजा के उत्साह में पैसे की कोई कमी नहीं आएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो