scriptशपथ ग्रहण के बाद एक्शन में मोदी सरकार: आज बुलाई कैबिनेट की पहली बैठक, कई एजेंडे पर होगी चर्चा | government came into action as soon as oath was taken, first cabinet meeting was called today | Patrika News
राष्ट्रीय

शपथ ग्रहण के बाद एक्शन में मोदी सरकार: आज बुलाई कैबिनेट की पहली बैठक, कई एजेंडे पर होगी चर्चा

शपथ ग्रहण के बाद मोदी सरकार एक्शन में नजर आ रही है। मोदी सरकार का गठन होने के बाद सोमवार शाम 5 बजे को पहली बैठक बुलाई कैबिनेट बुलाई है।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 08:01 am

Shaitan Prajapat

Modi government’s first cabinet meeting : नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। पीएम मोदी के अलावा 30 कैबिनेट मंत्री, 5 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 36 राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली है। पीएम मोदी की कैबिनेट में 33 नए चेहरों को शामिल किया है। इनमें से 11 गैर भाजपाई को जगह मिली है। शपथ ग्रहण के बाद मोदी सरकार एक्शन में नजर आ रही है। मोदी सरकार का गठन होने के बाद सोमवार शाम 5 बजे को पहली बैठक बुलाई कैबिनेट बुलाई है।

अगले 100 दिन सहित कई एजेंडे पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण के बाद अपनी कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने मंत्रियों को अगले 100 दिनों और 5 साल के लिए कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न महत्वपूर्ण नीतियों और योजनाओं पर चर्चा की, जो उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल हैं। यह बैठक नई सरकार के एजेंडे और कार्यों को तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए आयोजित की गई थी।

नई नीतियों और कार्यक्रमों पर होगी चर्चा

इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की उम्मीद है, जो नई सरकार की प्राथमिकताओं को दर्शाएंगे। मोदी सरकार ने तीसरी बार लगातार सत्ता में आने के बाद अपने नारे “विकसित भारत” को साकार करने के लिए तत्परता दिखाई है। यह बैठक विशेष रूप से आर्थिक सुधारों, सामाजिक योजनाओं, और सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर केंद्रित हो सकती है। इस कैबिनेट बैठक का मुख्य उद्देश्य नई नीतियों और कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की जाएगी।

पीएम मोदी बोले, देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध

शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, वह और मंत्रिपरिषद के सहयोगी सभी मिलकर देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं और मंत्रिपरिषद के मेरे सहयोगी, 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने और देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Hindi News/ National News / शपथ ग्रहण के बाद एक्शन में मोदी सरकार: आज बुलाई कैबिनेट की पहली बैठक, कई एजेंडे पर होगी चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो