scriptकैबिनेट ने दी आकाश मिसाइल के निर्यात को मंजूरी, राजनाथ सिंह ने दी अहम जानकारी | Govt approved export Akash missile, Rajnath gave important information | Patrika News
विविध भारत

कैबिनेट ने दी आकाश मिसाइल के निर्यात को मंजूरी, राजनाथ सिंह ने दी अहम जानकारी

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने आज आकाश मिसाइल सिस्टम के निर्यात को मंजूरी दे दी है।

Dec 30, 2020 / 02:26 pm

Saurabh Sharma

Govt approved export Akash missile, Rajnath gave important information

Govt approved export Akash missile, Rajnath gave important information

नई दिल्ली। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने आज आकाश मिसाइल सिस्टम के निर्यात को मंजूरी दे दी है। इसकी मंजूरी के लिए एक समिति तैयार की गई थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के ट्वीट के अनुसार आकाश का एक्सपोर्ट वर्जन वर्तमान में भारतीय सशस्त्र बलों के साथ तैनात सिस्टम से अलग होगा।

https://twitter.com/ANI/status/1344197954605703173?ref_src=twsrc%5Etfw

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब तक देश भारतीय रक्षा निर्यात के तहत पाट्र्स या कंपोनेंट आदि ही शामिल थे। बड़े प्लेटफार्मों का निर्यात न्यूनतम था। केंद्रीय मंत्रिमंडल के इस फैसले से देश को अपने रक्षा उत्पादों को बेहतर बनाने और उन्हें विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाने में मदद मिलेगी। भारत सरकार 5 बिलियन अमरीकी डालर के रक्षा निर्यात के लक्ष्य को प्राप्त करने और मैत्रीपूर्ण देशों के साथ रणनीतिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए उच्च मूल्य वाले रक्षा प्लेटफार्मों के निर्यात पर ध्यान केंद्रित करने का इरादा रखती है।

Home / Miscellenous India / कैबिनेट ने दी आकाश मिसाइल के निर्यात को मंजूरी, राजनाथ सिंह ने दी अहम जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो