scriptIndian Army: J&K में 16 भारतीय सैनिकों ने किया ऐसा काम…सभी पर दर्ज हुआ केस | Indian Army police fight In J&K Kupwara, Case Against 16 soldiers | Patrika News
राष्ट्रीय

Indian Army: J&K में 16 भारतीय सैनिकों ने किया ऐसा काम…सभी पर दर्ज हुआ केस

Indian Army: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा जिले के एक पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में तीन अधिकारियों सहित सेना के 16 जवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घटना में थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 03:39 pm

Akash Sharma

indian Army jk
Indian Army J&K: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा जिले के एक पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में तीन अधिकारियों सहित सेना के 16 जवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस घटना में थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये। मंगलवार देर शाम कथित तौर पर सैनिकों को पुलिस स्टेशन के अंदर हंगामा करते हुए दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था। सेना ने पुलिस पर हमला करने से इनकार किया है और इसे मामूली मतभेद की घटना बताया है। पुलिस और सेना के जवानों के बीच विवाद और पुलिसकर्मियों की पिटाई की खबरें गलत और गलत हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘एक ऑपरेशनल मामले पर पुलिस कर्मियों और क्षेत्रीय सेना इकाई के बीच मामूली मतभेदों को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है।’

FIR में लगाए ये आरोप

FIR में पुलिस ने लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक के तीन अधिकारियों सहित 16 सैनिकों को नामित किया है। उन पर दंगा करने, हत्या के प्रयास और पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों के अपहरण के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को पुलिस ने एक मामले की जांच के तहत कुपवाड़ा के बटपोरा गांव में क्षेत्रीय सेना के एक जवान के घर पर छापा मारा। प्रथम सूचना रिपोर्ट में कहा गया है कि बाद में लगभग 9:40 बजे, सेना के जवानों ने पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया और उन पर हमला कर दिया। इसमें कहा गया है कि तीन अधिकारियों के नेतृत्व में 160 प्रादेशिक सेना के बड़ी संख्या में सशस्त्र और वर्दीधारी जवान अनाधिकृत रूप से पुलिस स्टेशन में दाखिल हुए। प्राथमिकी में कहा गया है कि सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के पुलिस स्टेशन में मौजूद कर्मचारियों और अधिकारियों पर राइफल बट, लात और डंडों से गंभीर हमला कर दिया।

जवानों पर हेड कांस्टेबल के अपहरण का आरोप

FIR  में लिखा है कि घटना कि सूचना तुरंत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई जो उन्हें बचाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे। पुलिस इकाइयों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आगमन को देखकर, लेफ्टिनेंट कर्नल अंकित सूद, राजू चौहान के नेतृत्व में 160 प्रादेशिक सेना के कथित कर्मियों और अधिकारियों ने भाग लिया। निखिल ने अपने हथियार लहराए और घायल कर्मियों और SHO पीएस कुपवाड़ा इंस्पेक्टर मोहम्मद इशाक के मोबाइल फोन छीन लिए। आर्मी के जवानों पर हेड कांस्टेबल के अपहरण का भी आरोप लगाया गया है। FIR में कहा गया है कि भागते समय सेना के जवानों ने MHC गुलाम रसूल का अपहरण कर लिया और मौके से फरार हो गए। SHO समेत घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

Hindi News/ National News / Indian Army: J&K में 16 भारतीय सैनिकों ने किया ऐसा काम…सभी पर दर्ज हुआ केस

ट्रेंडिंग वीडियो