scriptIRCTC Chardham Yatra Tour Package by Flight Know All Details Here | चार धाम यात्रा के लिए IRCTC का खास टूर पैकेज, जानिए खर्च और ट्रैवल शेड्यूल | Patrika News

चार धाम यात्रा के लिए IRCTC का खास टूर पैकेज, जानिए खर्च और ट्रैवल शेड्यूल

IRCTC लगातार अपने यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने और नियमों में बदलाव करती रहती है। इसके साथ ही स्पेशल टूर पैकेज के जरिए लोगों के किफायती दरों पर घूमने का मौका भी मुहैया करवाती है। इसी कड़ी में रेलवे की ओर से चार धाम यात्रा को लेकर एक खास टूर पैकेज निकाला गया है।

नई दिल्ली

Published: April 27, 2022 04:42:24 pm

आईआरसीटीसी की ओर से अपने यात्रियों के लिए चार धामा यात्रा को लेकर एक खास टूर पैकेज निकाला गया है। इस टूर पैकेज को किफायदी दरों में इंट्रोड्यूज किया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग तीर्थ स्थलों का लाभ ले सकें। दरअसल अधिकतर लोग जीवन में एक बार गंगोत्री, यमनोत्री, बद्रीनाथ, केदारनाथ इन चार धामों की यात्रा करना चाहते हैं। ऐसे में IRCTC के सस्ते टूर पैकेज उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। रेलवे के खास पैकेज के जरिए लोग चार धाम यात्रा की इच्छा आसानी से पूरी कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी जरूरी बातें।
IRCTC Chardham Yatra Tour Package by Flight Know All Details Here
IRCTC Chardham Yatra Tour Package by Flight Know All Details Here
IRCTC के खास पैकेज के तहत चार धाम यात्रा में आने वाले सभी तीर्थस्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे। IRCTC की ओर से इस विशेष पेकेज का नाम 'CHARDHAM YATRA EX TRIVANDRUM' रखा गया है।

यह भी पढ़ें

कोर्ट का निर्देश, भीड़ वाली ट्रेन से गिरकर जख्मी होने वाले यात्री को रेलवे दे मुआवजा

इस दिन से शुरू होगी यात्रा
रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 3 जून 2022 को पहली फ्लाइट रवाना होगी। 11 रात 12 दिन के इस पैकेज के लिए आपको 62 हजार 600 की राशि जमा करनी होगी। इस पैकेज के जरिए श्रद्धालुओं को बद्रीनाथ, गंगोत्री, केदारनाथ, यमुनोत्री की यात्रा करवाई जाएगी। यह यात्रा फ्लाइट से करवाई जा रही है।

ऐसे चलेगी फ्लाइट
- पहली फ्लाइट 3 जून 2022 को तिरुवनंतपुरम से दिल्ली के लिए रवाना होगी। जहां से यात्रियों को हरिद्वार पहुंचाया जाएगा।
- अगले दिन फ्लाइट हरिद्वार से बरकोट के लिए रवाना होगी। जहां जानकी चट्टी मंदिर,यमनोत्री घुमाया जाएगा।
- 4 दिन फ्लाइट बरकोट से उत्तरकाशी पहुंचेगी।
- 7वें दिन यात्रियों को केदारनाथ के दर्शन करवाए जाएंगे।
- इसके बाद 10वें दिन बदरीनाथ और आखिरी दिन यात्रियों को रुद्रप्रयाग ले जाया जाएगा। फिर 12वें दिन वापसी होगी।
पैकेज में ये खर्च आपको उठाना होंगे
- आप हेलिकॉप्टर से यात्रा करना चाहते हैं तो खर्चा आपको देना होगा. गाइड शुल्क की जिम्मेदारी IRCTC की नहीं होगी.
- लॉन्ड्री, टेलीफोन कॉल, टिप्स, मिनरल वाटर, सॉफ्ट एंड हार्ड ड्रिंक, राफ्टिंग, रॉक क्लाइम्बिंग, पैराग्लाइडिंग, वीडियो कैमरा शुल्क आपको ही देना होगा।
- यात्रा में अगर आप किसी वाहन का उपयोग कर रहे हैं तो इसके खर्चे की जिम्मेदारी आपकी होगी।
- कोई भी अतिरिक्त भोजन / यात्रा के दौरान भोजन, किसी वाहन से दर्शनीय स्थलों की यात्रा का खर्चा आपको देखना होगा।
ऐसे होगी बुकिंग
बुकिंग कराने के लिए आपके IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर आपको क्लिक करें। या फिर आप इसके रीजनल ऑफिस में जाकर भी बुकिंग करा सकते हैं।

बुकिंग कराते वक्त आपको पेमेंट करने के साथ-साथ सारे डिटेल्स फील करने होंगे। ज्यादा जानकारी के लिए आप इन नंबरों- 8287932064, 8287932117,8287932114, 8287932098 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें

प्राइवेट जेट में यात्रा के दौरान क्या करते हैं लोग? एयर होस्टेस ने खोले चौंकाने वाले राज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूहMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.