script रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जैश-ए-मोहम्मद की धमकी, कहा- “अल अक्सा मस्जिद जैसा होगा राम मंदिर का हाल” | Jaish e Mohammed threat said condition of Ram mandir will be like Al Aqsa Mosque | Patrika News

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जैश-ए-मोहम्मद की धमकी, कहा- “अल अक्सा मस्जिद जैसा होगा राम मंदिर का हाल”

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2024 03:31:08 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Ram mandir: पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने राम मंदिर को लेकर धमकी दी है।

  Jaish e Mohammed threat  said condition of Ram mandir will be like Al Aqsa Mosque

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार देर रात को आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (पाकिस्तान समर्थित) ने धमकी दिया है। जैश की तरफ से कहा गया है कि मंदिर का उद्घाटन ‘निर्दोष मुसलमानों की हत्या’ के बाद किया जा रहा है। वक्त आने पर हम इसका बदला जरुर लेंगे। वहीं, आतंकी संगठन के धमकी देने के बाद अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्धों पर खास नजर रखी जा रही है। वहीं, शीर्ष खुफिया सूत्रों ने कहा है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और सभी जरूरी सावधानियां बरती जा रही हैं।

आईएसआई की प्रॉक्सी हैं

पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है। शीर्ष सूत्रों ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह से पहले देश की सुरक्षा पहले से ही हाई अलर्ट पर है। सूत्रों ने आतंकी समूह के बयान को निरर्थक बताया है। शीर्ष सूत्रों ने कहा, ‘जैश का बयान बेमानी है और वे पाकिस्तान आईएसआई की प्रॉक्सी हैं।’

ram_mandir_3.jpg

 

‘अल अक्सा जैसा होगा राम मंदिर का हाल’

जैश ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर धमकी देते हुए यहां तक कह दिया कि इसकी हालात अल अक्सा मस्जिद जैसे ही होगी। अल अक्सा मस्जिद इस्लाम का तीसरा सबसे पवित्र स्थल है और इसका प्रबंधन जॉर्डन द्वारा किया जाता है। गैर-मुसलमानों को इस स्थल पर जाने की अनुमति है, लेकिन वहां प्रार्थना करने की नहीं।

22 जनवरी को होना है प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर का सोमवार 22 जनवरी का उद्धाटन होने जा रहा है। इस उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस के संघचालक मोहन भागवत के अलावा मंदिर के मुख्य पुजारी समेत देश की कई जानी मानी हस्तियां शामिल होंगी। इनमें व्यापारी, खिलाड़ी, अभिनेता, पत्रकार समेत कई लोग मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो