scriptJK Police Hit list: आतंकियों के बाद अब बदमाशों से होगी मुठभेड़, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तैयार की हिट लिस्ट | Jammu and Kashmir Police has prepared Gangster hit list After Terrorist China And Pakistan Pumping Weapons In India | Patrika News
राष्ट्रीय

JK Police Hit list: आतंकियों के बाद अब बदमाशों से होगी मुठभेड़, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तैयार की हिट लिस्ट

JK Police Gangster hit list: आतंक (Terrorist) को बढ़ावा देने में असफल पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) अब बदमाशी और गैंगवार (Gangwar)को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे में जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) ने भी बदमाशों की हिटलिस्ट(Hit List) तैयार कर ली है।

Apr 08, 2024 / 07:33 am

Anand Mani Tripathi

_jammu_and_kashmir_police_has_prepared_gangster_hit_list_after_terrorist_china_and_pakistan_pumping_weapons_in_india.png

JK Police Gangster hit list: जम्मू-कश्मीर के कठुआ गोलीबारी में एक उप निरीक्षक के शहीद होने के बाद बदमाशों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस सख्त हो गई है। पुलिस ने एक बदमाश के मारे जाने के बाद 15 वर्षों में विभिन्न जिलों से सक्रिय 100 से अधिक बदमाशों की सूची तैयार की है। इस सूची में 116 सक्रिय गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात अपराधियों के नाम शामिल हैं।

पंजाब, बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही थीं। कठुआ गोलीबारी ने पुलिस को सतर्क कर दिया है और कुख्यात अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसा जा रहा है। जम्मू में 48, कठुआ में 38 और सांबा में 30 सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों की पहचान की गई है।

पाकिस्तान से आ रहे हैं बदमाशों के लिए हथियार
जम्मू-कश्मीर पुलिस बदमाशों के खिलाफ 17 सूत्री एजेंडे पर काम कर रही है। इसमें से कुछ बदमाशों को हिरासत में भी लिया गया है। बदमाशों को हथियार पंजाब से तस्करी के माध्यम से मिल रहे हैं। पाकिस्तान इसे ड्रोन के माध्यम से पहुंचा रहा है। आतंक में मात खाया पाकिस्तान अब बदमाशी को बढ़ावा दे रहा है।

चीन में बनी थी कठुआ गोलीबारी में इस्तेमाल पिस्तौल
कठुआ गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस उप निरीक्षक के लिए जानलेवा बनी पिस्तौल चीन में बनी थी। यह माना जा रहा है कि इसे पाकिस्तान के रास्ते ही बदमाशों तक पहुंचाया गया था। पुलिस का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में कथित तौर पर जम्मू में गैंगवार में वृद्धि देखी गई है और जेलों में बंद बदमाश सहयोगियों की मदद से बाहर अपराध कर रहे हैं।

Hindi News/ National News / JK Police Hit list: आतंकियों के बाद अब बदमाशों से होगी मुठभेड़, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तैयार की हिट लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो