scriptJan Gan Man Yatra: लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे कई क्षेत्रीय दल | Jan Gan Man Yatra Gulab Kothari meets Sharad pawar Supriya Sule BJP NCP in Maharashtra | Patrika News
राष्ट्रीय

Jan Gan Man Yatra: लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे कई क्षेत्रीय दल

Jan Gan Man Yatra: पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी का महाराष्ट्र में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों NCP प्रमुख शरद पवार, बारामती से एनसीपी प्रत्याशी सुप्रिया सुले तथा BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष राज के पुरोहित के साथ दूसरे दिन संवाद किया।

नई दिल्लीMay 20, 2024 / 08:50 am

Akash Sharma

Gulab Kothari interacted with Sharad pawar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात के दौरान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी।

Jan Gan Man Yatra: जन-गण-मन यात्रा के तहत पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने रविवार को दूसरे दिन भी महाराष्ट्र के विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े नेताओं से मुलाक़ात कर लोकसभा चुनाव में विभिन्न दलों की रणनीतियों और चुनाव संबंधी गतिविधियों का जायजा लिया। कोठारी ने मुख्य रूप से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, उनकी पुत्री और बारामती से एनसीपी प्रत्याशी सुप्रिया सुले तथा BJP के प्रदेश उपाध्यक्ष राज के पुरोहित के साथ विचार विमर्श किया।
Gulab Kothari interacted with Supriya Sule
बारामती से राकांपा प्रत्याशी सुप्रिया सुले से मुलाकात करते गुलाब कोठारी।

कई क्षेत्रीय दल अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे

चर्चा में यह बात प्रमुख रूप से उभर कर आई कि महाराष्ट्र में इस बार कई क्षेत्रीय दल अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। अब तक शक्तिशाली माने जाने वाली शिव सेना और एनसीपी दो-दो हिस्सों में ना सिर्फ बंट चुकी हैं बल्कि कई सीटों पर इन दलों के दोनों हिस्से आमने-सामने हैं। इस संघर्ष का सीधा फायदा भाजपा को हो रहा है। राज्य में सोमवार को अंतिम चरण के लिए मतदान होगा।
Maharastra State Vice President of BJP welcoming Raj purohit Gulab Kothari
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राज के पुरोहित गुलाब कोठारी का स्वागत करते हुए।

शिकायतों पर सुनवाई नहीं होने पर असंतोष

शरद पवार ने कोठारी से देश के अन्य राज्यों में उनकी जन-गण-मन यात्रा के अनुभवों के बारे में भी पूछा। सुप्रिया सुले ने बातचीत के दौरान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर उनके दल की शिकायतों की सुनवाई न होने पर नाखुशी प्रकट की। वहीं भाजपा नेता राज के पुरोहित का दावा था कि उनकी पार्टी यह चुनाव अच्छी बढ़त के साथ जीतेगी। कोठारी ने पुरोहित के साथ मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में बसे उत्तर भारतीय समुदाय की राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की।

Hindi News/ National News / Jan Gan Man Yatra: लोकसभा चुनाव में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे कई क्षेत्रीय दल

ट्रेंडिंग वीडियो