script 5 साल तक चला अफेयर, अब शादी के लिए पाकिस्तान से आई भारत, जानिए कौन हैं जावेरिया खानम ? | Javeria khanum and sameer khan love story Came to India to get married | Patrika News

5 साल तक चला अफेयर, अब शादी के लिए पाकिस्तान से आई भारत, जानिए कौन हैं जावेरिया खानम ?

locationनई दिल्लीPublished: Dec 06, 2023 05:33:35 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Javariya khanum: कोलकता के रहने वाले समीर खान से शादी करने के लिए पाकिस्तान गर्ल जावेरिया खानम कराची से पाकिस्तान आई हैं। आइए जानते हैं कैसी है समीर और जावेरिया की लव स्टोरी।

Pakistani woman arrives in India to marry Kolkata man

Javariya khanum and sameer khan love story: वो कहते हैं न प्यार को कोई सीमा नहीं रोक सकती।जी हां ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है। दरअसल, अपने प्यार से शादी रचाने के लिए मंगवलार पाकिस्तान के कराची से जवेरिया खानम नाम की एक लड़की भारत आई है। जवेरिया ने अमृतसर के वाघा वॉर्डर के रास्ते भारत में इंट्री की,जहां उसके मंगेदर समीर खान और उनके परिवार वाले उनका इंतेजार कर रहे थे। बता दें कि जनवरी महीने में जवेरिया खानम और कोलकाता के रहने वाले समीर खान की शादी होनी है।

जर्मनी में हुई थी दोस्ती

बता दें कि जावेरिया और समीर की दोस्त जर्मनी में पांच साल पहले हुई थी। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ती गईं और दोनों को एक दूसरे से मोहब्बत हो गई। इसके बाद समीर जर्मनी से कोलकाता लौटे और अपनी मां को जावेरिया की तस्वीर दिखाकर शादी करने की इच्छा जताई। फोटो देखने के बाद समीर की मां को जावेरिया बेहद पंसद आ गई,फिर क्या था। समीर की मां पाकिस्तान में जावेरिया के घर शादी का प्रपोजल भेजा और दोनों परिवार शादी की बात पर राजी हो गए। लेकिन इस लव स्टोरी के लिए आगे की राह आसान नहीं थी।

दो बार वीजा एप्लिकेशन हुआ खारिज

जावेरिया खानम ने भारत आने के लिए वीजा अप्लाई किया, लेकिन भारतीय उच्चायोग ने दो बार खारिज कर दिया। इसके बाद साल 2020 में कोरोना महामारी आ गई,जिसकी वजह से कुछ साल और दोनों एक दूसरे से अलग रहे। हालांकि भारत सरकार ने इस बार 45 दिन के वीजा पर मुहर लगाई है,जिसके बाद जावेरिया शादी करने के लिए भारत आई हैं।

भारत सरकार का शुक्रिया...

अमृतसर के वाघा बॉर्डर के जरिए भारत में इंट्री करने के बाद जवारिया खान ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं भारत सरकार का शुक्रिया अदा करती हूं... हम 5 साल से एक-दूसरे को जानते हैं, भारत के वीजे के लिए हम काफी समय से कोशिश कर रहे थे, मैं बेहद खुश हूं... मैरेज वीजा को लेकर भी प्रक्रिया होनी चाहिए।"



ट्रेंडिंग वीडियो