scriptझारखंड मंत्रिमंडल का विस्तार: चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए आठ नए मंत्री, कांग्रेस के 10 विधायक नाराज | Jharkhand cabinet expansion: Eight new ministers join Champai Soren government, 10 Congress MLAs angry | Patrika News
राष्ट्रीय

झारखंड मंत्रिमंडल का विस्तार: चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए आठ नए मंत्री, कांग्रेस के 10 विधायक नाराज

Jharkhand Cabinet Expansion: झारखंड में शुक्रवार को मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के मंत्रिमंडल का विस्तार कर उसमें आठ नए मंत्रियों को शामिल किया गया। राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने इन मंत्रियों को शपथ दिलाई।

Feb 16, 2024 / 10:08 pm

Shaitan Prajapat

jharkhand_cabinet_expansion9.jpg

Champai Soren Cabinet Expansion: झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नई सरकार के कैबिनेट का शुक्रवार को विस्तार किया गया है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के मंत्रिमंडल का विस्तार कर उसमें आठ नए मंत्रियों को शामिल किया गया जबकि मंत्रिमंडल में एक सीट अभी भी खाली रखी गई है। शपथ लेने वालों में हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन और चाईबासा के विधायक दीपक बिरुआ को छोड़ सभी पुराने चेहरे हैं। राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आठ मंत्रियों को शपथ दिलाई। इसके साथ ही चंपई सोरेन सरकार में मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है।


सोरेन सरकार में शामिल हुए आठ नए मंत्री

मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के तीन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के पांच विधायकों को मंत्री बनाया गया। हेमंत मंत्रिमंडल में शामिल जोबा मांझी को इस बार मंत्री नहीं बनाया गया जबकि चम्पाई सोरेन मंत्रिमंडल में नई चेहरे की रूप में हेमंत सोरेन की छोटे भाई बसंत सोरेन और दीपक बिरूआ को शामिल किया गया है।

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिलाई शपथ

राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने शुक्रवार को राज भवन में आयोजित एक सादे समारोह में कांग्रेस के रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता और बादल तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा के दीपक बिरूआ, मिथिलेश कुमार ठाकुर, बसंत सोरेन, हफीजुल हसन और बेबी देवी को काबीना मंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन, मंत्री आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर,राज्यसभा सदस्य महुआ मांझी समेत राज्य सरकार के वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

कांग्रेस के 10 विधायक नाराज

इस बार कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के चेहरे में बदलाव की चर्चा थी, लेकिन पार्टी नेतृत्व ने पुराने चेहरों को ही रिपीट किया है। इसको लेकर पार्टी के बाकी विधायकों की नाराजगी खुलकर सामने आ गई है। शुक्रवार को कांग्रेस के 10 नाराज विधायकों ने सर्किट हाउस में बैठक कर अपनी नाराजगी का इजहार किया। वे पार्टी के तीनों पुराने मंत्रियों को हटाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में उनको मना लिया गया।

Hindi News/ National News / झारखंड मंत्रिमंडल का विस्तार: चंपई सोरेन सरकार में शामिल हुए आठ नए मंत्री, कांग्रेस के 10 विधायक नाराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो