scriptKavya Maran Net Worth: IPL में किंग खान से हारीं काव्या मारन, संपत्ति के मामले में SRH की मालकिन के आगे कहीं नहीं टिकते Shahrukh khan | Kavya Maran Net Worth SRH owner IPL 2024 Shahrukh khan kkr | Patrika News
राष्ट्रीय

Kavya Maran Net Worth: IPL में किंग खान से हारीं काव्या मारन, संपत्ति के मामले में SRH की मालकिन के आगे कहीं नहीं टिकते Shahrukh khan

Kavya Maran Vs Shahrukh Khan Net Worth: IPL 2024 के फाइनल मुकाबले में भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) हरा दिया हो, लेकिन SRH की मालकिन काव्या मारन नेट वर्थ के मामले में बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को मात दे सकती हैं। आइए जानते हैं Kavya Maran की नेट वर्थ के बारे में जो कि SRK से 4 गुना ज्यादा है।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 03:14 pm

Akash Sharma

Kavya Maran SRH vs KKR Shahrukh Khan net woth
Kavya Maran Vs Shahrukh Khan: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच कल आईपीएल 2024 का फाइनल खेला गया। इसमें KKR ने SRH को 8 विकेट से हरा दिया। और IPL 2024 का खिताब अपने नाम किया। KKR का स्वामित्व शाहरुख खान के पास है, जबकि SRH की मालकिन काव्या मारन हैं। दोनों टीमों के मालिक अपने क्षेत्र के एक्सपर्ट हैं। शाहरुख खान को बॉलीवुड का किंग कहा जाता है। काव्या मारन मीडिया इंडस्ट्री का जाना माना नाम है। दरअसल, काव्या के पिता को उनके विशाल मीडिया साम्राज्य के लिए भारतीय टेलीविजन का किंग कहा जाता है। संपत्ति की बात करें तो काव्या मारन की संपत्ति शाहरुख खान से करीब 4 गुना ज्यादा है।
Kavya Maran Vs SRK

काव्या मारन कौन हैं


काव्या मारन का जन्म अगस्त 1992 में चेन्नई में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चेन्नई में पूरी की। फिर उन्होंने स्टील स्टेला मैरिस कॉलेज, चेन्नई में एडमिशन लिया। यहां से कॉमर्स में स्नातक किया गया। इसके बाद काव्या लंदन चली गई और वहां से MBA की पढ़ाई पूरी की। काव्या का परिवार राजनीति और बिजनेस से जुड़ा है। उनके पिता का नाम कलानिधि मारन है। कलानिधि सन ग्रुप (Sun Group) के अध्यक्ष और संस्थापक हैं। काव्या के परिवार का राजनीतिक प्रभाव भी है। उनके दादा मरासोली मारन पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हैं और उनके चाचा दयानिधि मारन केंद्रीय मंत्री हैं।
Kavya Maran net worth

काव्या मारन की नेट वर्थ


काव्या मारन (Kavya Maran) कलानिधि मारन की इकलौती संतान हैं। फोर्ब्स की सूची के मुताबिक, कलानिधि भारत के अरबपतियों की सूची में 82वें स्थान पर हैं। उनके पास करीब 24 हजार रुपये की संपत्ति है। कलानिथ का बिजनेस टेलीविजन चैनलों, समाचार पत्रों, साप्ताहिक समाचार पत्रों, मैग्जीन, सैलेलाइट सेवाओं, प्रोडक्शन आदि फिल्ड में फैला हुआ है। उन्होंने 2010 और 2015 के बीच स्पाइसजेट एयरलाइंस (Spicejet) में भी महत्वपूर्ण हिस्सेदारी रखी। काव्या अपने पिता की इकलौती संतान हैं इस कारण उनके पिता की सारी संपत्ति उनकी है। ऐसे में हम कह सकते हैं कि काव्या करीब 24 हजार करोड़ की मालकिन हैं। हालांकि उनका फॉर्च्यून लगभग 400 मिलियन रूबल है। उन्होंने यह संपत्ति अपने पिता से विरासत में मिले व्यावसायिक हितों से बनाई है। इसके अलावा वह SRH के मैनेजमेंट में भी शामिल हैं। साथ ही वह सन टीवी ई-कॉमर्स व्यवसाय में बहुत सक्रिय हैं।
kala nidhi maran with rajnikant


काव्या मारन ने खरीदा IPL 20224 का सबसे महंगा खिलाड़ी


काव्या तब सुर्खियों में आईं जब पिछले साल दिसंबर में IPL 2024 में खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी। उनकी टीम SRH ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 20 करोड़ से ज्यादा में खरीदा। पैट कमिंस IPL 2024 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। KKR ने मिचेल स्टार्क को करीब 25 करोड़ रुपये में खरीदा। काव्या ने 34 मिलियन क्राउन के साथ इस नीलामी में हिस्सा लिया था।
SRK net woth

शाहरुख खान की नेटवर्थ


बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान भी किसी से कम नहीं हैं। SRK को दुनिया के सबसे महान अभिनेताओं में से एक माना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख की कुल संपत्ति करीब 6000 करोड़ रुपये है। फिल्मों के अलावा शाहरुख कई कंपनियों से भी जुड़े हुए हैं। मुंबई में आलीशान बंगले के अलावा शाहरुख के पास दुबई और लंदन में भी विला हैं।

Hindi News/ National News / Kavya Maran Net Worth: IPL में किंग खान से हारीं काव्या मारन, संपत्ति के मामले में SRH की मालकिन के आगे कहीं नहीं टिकते Shahrukh khan

ट्रेंडिंग वीडियो