scriptLok Sabha Election 2024: वोटिंग बढ़ाने के लिए गुजरात में मतदाताओं को 20 लाख निमंत्रण भेजेंगे चुनाव अधिकारी | Lok Sabha Election 2024 20 lakh invitations to women voters in Gujarat. | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: वोटिंग बढ़ाने के लिए गुजरात में मतदाताओं को 20 लाख निमंत्रण भेजेंगे चुनाव अधिकारी

Lok Sabha Election 2024: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इन निमंत्रण पत्रों के माध्यम से महिला मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर अपने परिवार के साथ मतदान करें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

Apr 13, 2024 / 11:51 am

Akash Sharma

Election officials will send 20 lakh invitations to voters in Gujarat.

गुजरात में मतदाताओं को 20 लाख निमंत्रण भेजेंगे चुनाव अधिकारी

Lok Sabha Election 2024: गुजरात में निर्वाचन अधिकारी लोकसभा चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के अपने प्रयास के तहत राज्य भर में मतदाताओं, विशेषकर महिलाओं को 20 लाख से अधिक निमंत्रण भेजेंगे। इस पहल में 13,000 से अधिक ऐसे मतदान केंद्रों को दायरे में लाया गया है जहां पुरुष और महिला मतदाताओं के बीच अंतर 10 प्रतिशत से अधिक है और जहां पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कुल मतदान 50 प्रतिशत से कम था।गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर सात मई को तीसरे चरण में मतदान होगा। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में गुजरात में 64.11 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि राष्ट्रीय औसत 67.40 प्रतिशत था।

‘चुनाव पाठशाला’ आयोजित कराने का निर्देश

चुनाव अधिकारी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इन निमंत्रण पत्रों के माध्यम से महिला मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर अपने परिवार के साथ मतदान करें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। इसमें कहा गया है कि जिला निर्वाचन अधिकारियों को कम मतदान के कारणों पर चर्चा करने और अधिकतम मतदाता भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास करने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर ‘चुनाव पाठशाला’ आयोजित करने का निर्देश दिया गया है।

Home / National News / Lok Sabha Election 2024: वोटिंग बढ़ाने के लिए गुजरात में मतदाताओं को 20 लाख निमंत्रण भेजेंगे चुनाव अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो